सेक्स करने से पहले जरूर करनी चाहिए ये 7 बातें

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जब भी आप एक नए रिश्ते के बंधन में बंधते हैं, तो आपकी पहली चाहत अपने साथी के साथ “शारीरिक संबंध” बनाने की होती है। एक तरफ, यह आपको उत्साहित और उत्सुक महसूस कराता है, लेकिन दूसरी ओर, यह आपको परेशान करता है। आपका साथी बिस्तर में क्या पसंद करता है, और क्या आप उन्हें संतुष्ट कर पाएंगे या नहीं, वे आपसे क्या उम्मीद करेंगे – ऐसे कुछ सामान्य प्रश्न हैं, जो हमारे सिर में पॉप करते हैं। इन चीजों को सही तरीके से करने के अलावा, कुछ चीजें हैं जो आपको हमेशा सेक्स करने से पहले करनी चाहिए।

​इशारे में समझाएं :- बेडरूम से जाने से पहले सेक्स के लिए तैयार होने के लिए कुछ सेक्सुअल इशारे करें, जिससे आपका साथी आपके इशारे को समझकर एक रोमांचक मुठभेड़ के लिए तैयार हो सकता है। इसके लिए कुछ संकेत हैं, जैसे- अपने साथी को सुबह के वक़्त एक अच्छी रोमेंटिक किस दे , दिन के दौरान भी एक रोमेंटिक चुलबुला – सा मैसेज भेजें, या जब वे दरवाजे के पास से गुजर रही हो तो उन्हें ललचाने के लिए उन्हें प्यार से आंख मारें। यह सब उनको अपनी कल्पना को भटकाने के लिए और अपने शरीर को गर्म होने के लिए पर्याप्त समय देता है।

​कंडोम तैयार रखें :- सुरक्षित सेक्स बेहद जरूरी है। सेक्स करने के लिए पुरुषों को कंडोम तैयार रखना चाहिए, जिससे वे एक सुरक्षित सेक्स के लिए अच्छी तरह तैयार रहेंगे। एक रोमांटिक शाम का आगाज घर पर ही करें, जब आप बाहर जाना नहीं चाहते हैं या उनके साथ अकेले में कुछ समय बिताना चाहते हैं।

मूड बनाएं :- अपने मोहक हावभाव दिखाकर माहौल तैयार करें, जो एक मनोहारी व रंगीन रात के लिए उनका मूड सेट करने में मदद कर सकते हैं। इसमें आपके साथी की पसंदीदा प्लेलिस्ट, धीमी रोशनी, मोमबत्तियों का प्रकाश और खुशबू को शामिल किया जा सकता है। ये सभी एक्सपीरियंस रात को मजेदार बनाने में मदद कर सकते हैं।

अपने दिमाग को उत्तेजित करें :- सेक्स की शुरुआत मन में होती है। इसलिए रोमांटिक कविताएं या कहानियां पढ़ें और आंखें बंद करके सेक्स की कल्पना करें। यह सेक्स की तैयारी के लिए आपकी संवेदनाओं को जगाने के लिए चमत्कार कर सकता है। आप इसे पूरे दिन में घंटों तक सेक्स करने के लिए कर सकते हैं।

सेक्स करने की लिस्ट बनाएं :- अपने मन में एक सेक्स लिस्ट बनाएं,जिसमें वह सब कुछ शामिल है, जो आप करना चाहते हैं। यदि आप पहले से ही सब कुछ करने के बारे में सोच चुके हैं, तो आप सेक्स का पूरा आनंद उठा सकते हैं!

सेक्सी और आकर्षक महसूस करें :- अपने साथी को सेक्सी और आकर्षक महसूस करना एक महत्वपूर्ण घटक है जो यौन आनंद में अपना भरपूर योगदान देता है। सेक्स करने से पहले कुछ ऐसा करें, जिससे आप थोड़ा कामुक और कॉन्फिडेंट महसूस करें। यह कुछ भी हो सकता है जो आपको अधिक आकर्षक महसूस कराता है और आपको अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा बार सेक्स का आनंद लेने के लिए उत्तेजित करता है।

​गहरी सांसें लें  :- ऐसा माना जाता है कि माइंडफुलनेस हमारे ध्यान को बढ़ाने और आनंददायक यौन संवेदनाओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकती है, जिससे बेहतर और ज्यादा संतोषजनक सेक्स हो सकता है। इसलिए,अपने व्यस्त कामकाजी जीवन से थोड़ा समय निकालकर सेक्स करने से पहले, थोड़ी देर सांस लें और रिलैक्स के लिए कुछ गहरी सांसें छोड़ें।