सेक्स के दौरान Kiss करना कितना है जरूरी?

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
किस करने से आपका रिश्ता बहुत अच्छा हो सकता है। क्योकि एक प्यार भरी (Kiss) शारीरिक व मानसिक तनाव को कम कर सकती है। और ये आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छी होती है। यानी किस करने के बहुत फायदे हैं। लेकिन क्या यौन संबंध बनाते हुए किस करना जरूरी होता है? और देखा जाए तो किस का सेक्स से कोई संबंध नहीं हैं। पर उत्तेजना और प्यार से किस का संबंध हैं। लेकिन उत्तेजना बिना तो सेक्स का कोई मतलब ही नहीं। इसलिए कहीं न कहीं यौन संबंध बनाते हुए किस करना बहुत जरूरी होता है। किसी को उत्तेजित भी कर सकते हो। लेकिन किस के बिना यौन संबंध बनाना थोड़ा अजीब हो जाता है। वो भी तब जब खासकर उसके साथ जिसको आप प्यार करते हो।

Kiss करने के फायदे :- जब हम किस करते हैं तो हमारे शरीर में एड्रेनालिन हार्मोन बनता है। जो कि हमारे दिल के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इससे हमारा दिल अच्छे से पंप करता है। और इससे पूरे शरीर में रक्तसंचार होता है। इससे हमारा ब्लड प्रेशर भी कम होता है। इसलिए हमें सेक्स के दौरान किस जरूर करनी चाहिए। यानी किस करने से हमें खुशी तो मिलती ही है पर साथ ही यह हमारी सेहत के लिए भी अच्छा होता है।

तनाव से छुटकारा :- जब किस करते हैं तो बहुत खुशी होती है। किस करने का सबसे अच्छा फायदा यह भी होता है कि हमें तनाव से छुटकारा मिलता है। दिनभर के तनाव और थकान को भी मिटाने के लिए किस जरूर करनी चाहिए। एक प्यार भरी किस आपके लिए बहुत फायदेमंद होती है। जब हम किस करते हैं तो हमारे शरीर से कोर्टिसोल का स्तर लगातार कम होता है। इसके कम होने का फायदा यह है कि इससे हमारे शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

सेक्स लाइफ को बनाता है बेहतर :- अगर आप यौन संबंध बनाने से पहले अपने पार्टनर को किस (Kiss) करते हो, तो इससे आपकी सेक्स लाइफ बेहतर बनती है। फोरप्ले करने में किस  करना सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। एक प्यारभरी व मधहोश करने वाली किस करने से आप अपने पार्टनर को उत्तेजित कर सकते हो। अच्छी उत्तेजना है। जो एक अच्छे सेक्स को जन्म दे सकती है। सेक्स करने से पहले आप अपने पार्टनर को जितना ज्यादा किस करेंगे, उतने ही उत्तेजित वह होते जाएंगे।

Kiss करने से रिश्ता होता है मजबूत :- किस करने से सिर्फ उत्तेजना ही नहीं आती बल्कि किस करना तो एक विश्वास की निशानी भी है। किस करने से हमारे शरीर में ऑक्सीटोसिन नाम का हार्मोन बनता है। इससे आपका रिश्ता भी बहुत मजबूत होता है। अपने पार्टनर के साथ जब यौन संबंध बना रहे होते हैं। और अगर आप उन्हें बिना किस किए ही सेक्स करने लगते हैं तो आपके पार्टनर को इस बात का बुरा लग सकता है। उन्हें ऐसा लग सकता है कि आप उनके साथ सिर्फ सेक्स करना चाहते हैं। अगर आप अपने पार्टनर की आंखों में आंखें डालकर किस करेंगे तो इससे सेक्स करने में बहुत आनंद आएगा और आपका रिश्ता भी अच्छा होगा। साथ ही आपके पार्टनर को यह भी पता लगेगा कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। किस करना प्यार की एक निशानी भी है।

ऐसे करें किस :- जब आप सेक्स करने से पहले किस करते हैं तो इससे फीमेल पार्टनर को उत्तेजित करने में काफी मदद मिलती है। अगर आप सेक्स करने से पहले अपने पार्टनर को सही से किस नहीं करेंगे तो शायद आपकी पार्टनर उतनी ज्यादा उत्तेजित न हो, जितना आप चाहते हैं। अपनी पार्टनर को अच्छे से उत्तेजित करने के लिए आप अपने पार्टनर के होठों पर अपने होठों को रखें। और अपने होठों से उनके होठों को प्यार से सहलाएं। और उनके होठों को बहुत ही अच्छे और मधहोश करने वाले एहसास से होठो को चूमें। अगर आप इस तरह से अपने पार्टनर को किस करेंगे तो आपका पार्टनर बहुत उत्तेजित हो जाएगा।

निष्कर्ष :- सेक्स के दौरान किस करना बहुत जरूरी है, यह प्यार को दर्शाता है। और अच्छे संभोग की शुरुआत प्यारभरी किस से ही होती हैं। हालांकि, सेक्स के दौरान किस करना है या नहीं, यह सिर्फ दोनों पार्टनर पर ही निर्भर करता है। पर अगर दोनों ही किस नहीं करना चाहते , तो आप किस मत कीजिए। हालांकि, ऐसा बहुत कम ही होता है कि लोग सेक्स के समय किस न करें।