सेक्स से जुडे़ यह फैक्ट्स हैं बेहद इंटरस्टिंग व हॉट पोज

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सेक्स आमतौर पर लोगों की लाइफ का एक अहम हिस्सा है। हालांकि, अधिकतर कपल्स के बीच देखने में आता है कि जिनकी सेक्स लाइफ अच्छी होती है, उनका आपसी रिश्ता भी काफी अच्छा होता है। वहीं कुछ लोग एक बेहतर सेक्स लाइफ चाहते हैं। मसलन, वह लड़कियों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं या फिर उनके मन में अक्सर यह सवाल आता है कि लड़कियों को जोश कब आता है? इस तरह के सवालों के जवाब के बारे में वह अक्सर सर्च करते रहते हैं।

सेक्स से जुड़े आते हैं सपने:
आमतौर पर यह माना जाता है कि केवल पुरूष ही सेक्स को लेकर अत्यधिक फैंटेसी बनाते हैं। लेकिन सेक्स के बारे में एक रोचक जानकारी यह भी है कि लोगों को आने वाले सभी सपनों में से लगभग 10 प्रतिशत में सेक्स किसी ना किसी रूप में शामिल होता है। वास्तव में, अमेरिकन एकेडमी ऑफ स्लीप मेडिसिन द्वारा प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, दस में से लगभग एक सपने में कुछ आर-रेटेड यौन सामग्री होती है – और यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए सच है। आपने भी कभी ना कभी ऐसा सपना अवश्य देखा होगा। है।

The 15 sex fantasies she craves | Muscle & Fitness

स्त्रियों को जोश कब आता है?
कई बार जब आप सेक्स करते होंगे या फिर करना चाहते होंगे तो आपके मन में यह सवाल आता होगा कि महिलाओं को जोश कब आता है? हालांकि, आपको यह जानकर हैरानी होगी कि महिलाओं को भी इरेक्शन होता। महिलाओं को वास्तव में उनके जननांगों में इरेक्शन होता है, हालांकि, जो पुरूषों के प्राइवेट पार्ट में होता है। पुरूषों में यह उत्तेजित होने पर फैलता है और रक्त से भर जाता है। इसी तरह जब स्त्रियां जोश से भर जाती हैं तो आप इसे आसानी से देख सकते हैं। आप इसे स्पर्श करें और यह बड़ा हो जाएगा।

महिलाएं कितनी देर तक कर सकती हैं सेक्स?
यह भी एक सवाल है, जो अक्सर पुरूषों के मन में घूमता है। दरअसल, जब पुरूष सेक्स करते हैं तो वीर्य स्खलन के बाद उनका जोश ठंडा हो जाता है। लेकिन महिलाओं के संबंध में पुरूष यह सही तरह से नहीं जान पाते। हालांकि, महिलाएं कितनी देर तक सेक्स कर सकती हैं, इसके बारे में तो ठीक-ठीक कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन, ग्रोनिंगन विश्वविद्यालय द्वारा किए गए शोध में कहा गया है कि यदि आप सेक्स करने की संभावना बढ़ाना चाहते हैं, तो सेक्स के दौरान अपने मोज़े अवश्य पहनें। यह तरकीब महिलाओं पर विशेष रूप से काम करती हैं।

हालांकि, यह निश्चित नहीं है कि यह वास्तव में क्यों काम करता है, लेकिन एक सिद्धांत यह है कि सेक्स के लिए, आपको पूरी तरह से आराम और चिंता मुक्त होने की आवश्यकता है। और ठंडे पैर वास्तव में सेक्स करने की क्षमता में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। तो अब आप ठंड के मौसम में कपड़े भले ही उतार दें, लेकिन मोजे पहने रखिएगा।