स्कूली छात्र-छात्राओं को समझाए यातायात नियम

यातायात नियमों की जन जागरूकता के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा शैक्षणिक।

संस्थाओं में जाकर छात्र- छात्राओं को नियम।

रिपोर्ट : वीरेन्द्र कुमार ,रीडर टाइम्स

IMG-20181117-WA0051

शुक्लागंज, उन्नाव। यातायात नियमों की जन जागरूकता के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा शैक्षणिक संस्थाओं में जाकर छात्र- छात्राओं को नियम व कायदे बताने के लिए जगह- जगह कार्यक्रम व कार्यशालाएं की जा रही है।IMG-20181117-WA0053

सड़क सुरक्षा जन जागरूकता कार्यक्रम के तहत चालू शिक्षा सत्र से ही नगर सहित जिले के सरकारी व प्राइवेट स्कूल और कॉलेजों में जाकर छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को ट्रैफिक डीएसपी उमेश चन्द्र त्यागी ट्रैफिक ने अपने अमले के साथ नगर के महर्षि दयानंद स्कूल में कार्यशाला आयोजित की।

IMG-20181117-WA0054

 इसमें सड़क पर वाहन चलाने के लिए जरूरी सलाह व समझाइश के साथ वाहन पंजीयन, ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन बीमा आदि दस्तावेजों सहित वाहन चलाते वक्त हेलमेट पहनने से होने वाले फायदे व नुकसानों की जानकारी देकर छात्रों को जागरूक किया। प्रोजेक्टर पर यातायात जन जागरूकता पर फिल्म दिखाकर जागरूक किया।

IMG-20181117-WA0052

कार्यशाला में फिल्म दिखाने के बाद डीएसपी ने छात्र व छात्राओं से यातायात नियम संबंधी सवाल भी पूछे। इस दौरान यातायात प्रभारी इंद्रपाल सिंह सेंगर, टीएसआई राजेश सिंह, विनोद कुशवाहा समेत अन्य मौजूद रहे।