स्वर्गीय बाबू बालेश्वर लाल जी की पुण्यतिथि पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाई गई.

रिपोर्ट : मार्कण्डेय शुक्ला
रीडर टाइम्स न्यूज़

लखनऊ: ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक स्वर्गीय बाबू बालेश्वर लाल जी की 35 वीं पुण्यतिथि को पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाया गया । ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन लखनऊ के जिला अध्यक्ष कार्यालय पर विधिवत एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें लखनऊ इकाई के सभी पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अमित पांडे ने बाबूजी को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज हम प्रदेश के सबसे बड़े संगठन के सदस्य बन कर गौरवान्वित हो रहे हैं, हमें आभारी होना चाहिए उस लौह व्यक्तित्व का जिन्होंने ग्रामीण अंचलों में पत्रकारों के संघर्ष और पीड़ा को समझ कर उनके अधिकारों की रक्षा के लिए सतत प्रयत्नशील रहे और ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन का गठन किया।


उपाध्यक्ष मार्कंडेय शुक्ला ने माल्यार्पण कर बाबू बालेश्वर लाल जी को याद किया। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के महामंत्री प्रमोद श्रीवास्तव ने बाबूजी के चित्र पर माल्यार्पण किया और मौजूद पत्रकारों को बाबूजी के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संगठन मंत्री सौरभ सैनी , उप मंत्री धनंजय अवस्थी , कोषाध्यक्ष मनोज शर्मा , पत्रकार मोहम्मद इरशाद , शिखा गौड़ ,अविनाश अवस्थी, समेत बड़ी संख्या में पत्रकार गण मौजूद रहे।