सड़क दुर्घटना के नियँत्रण एवँ सुरक्षा हेतु जागरूकता के लिए भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

रिपोर्ट : श्याम जी गुप्ता , रीडर टाइम्सहरदोई:-आज जनपद हरदोई के आदर्श राष्ट्रीय इंटर कालेज शाहाबाद में सड़क दुर्घटना के नियंत्रण में प्रवर्तन की भूमिका के विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य सड़क दुर्घटना में कमी लाने हेतु विद्यार्थियों के माध्यम से समाज को जागरुक करना है।

भाषण प्रतियोगिता में कॉलेज के वि्धार्थियों ने बढ़ -चढ़ कर हिस्सा लिया और अपने विचारों को बेबाकी से प्रस्तुत किया ।मुख्य अथिति के रूप में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एस. पी. उपाध्याय. मौजूद रहे और सभी विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने ने विद्यार्थियों को जागरूक करते हुए कहा कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को मोटर साइकिल नही चलाना चाहिए।शराब पीकर,वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करना चाहिए ।हेल्मेट का प्रयोग अवश्य करें और निर्धारित गति सीमा के अंदर ही मोटर साइकिल को चलायें ।

स्कूल के प्रधानाचार्य अनिल कुमार निगम ने भी बच्चों को सड़क दुर्घटना के संबंध में जागरूक किया । प्रधानाचार्य ने भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले विद्यार्थियों के परिणाम की घोषणा की जिसमे प्रथम पुरस्कार दिव्यांशी दीक्षित, द्वितीय पुरस्कार ज्योति और तृतीय पुरस्कार संयुक्त रूप से कुलसुम सुल्तान एवं मुस्कान तिवारी को दिया गया। इस अवसर पर कॉलेज का समस्त टीचर स्टाफ एवं सपोर्ट स्टाफ भी उपस्थित रहा।