हरदोई :- पुलिस धर्मराज सिंह पर मेहरबान ; कब तक चलेगी विवेचना ,

रिपोर्ट शरद द्विवेदी
रीडर टाइम्स न्यूज़
हरदोई / जनपद के प्रगतिशील किसान धर्मराज सिंह का चेहरा उस वक्त बेनकाब हो गया जब उनके पैतृक गांव बक्सखेड़ा की हाई कोर्ट की अधिवक्ता अंशू सिंह ने धर्मराज,व उनकी पत्नी सुषमा,व उनके बच्चो के विरुद्ध दिनाक 29/06/2020 को एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोप था कि, धर्मराज व उनके परिवार ने फर्जी कागजों के आधार पर सण्डीला तहसील प्रशासन की मिलीभगत से 20.544 हेक्टेयर कृषिभूमि की 2018 में एक तरफा डिक्री करा ली थी।

आप लोगो के संज्ञान में लाना है कि आज एक साल से ऊपर होने जा रहा है लेकिन विवेचना चल रही है हरदोई पुलिस इस कदर धर्मराज सिंह पर मेहरबान है कि धर्मराज सिंह के खिलाफ पैरवी करने वाले अधिवक्ता कृष्ण कुमार सिंह पर तक हरिजन एक्ट तक का मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया और उस पीड़ित की तहरीर पर लिख दिया गया जो खुद धर्मराज सिंह के फर्जीवाड़े में बराबर का सरीख है। सब कुछ शीशे की तरह साफ है उसके बाबजूद धर्मराज सिंह कानून की गिरफ्त से दूर है जो हरदोई पुलिस पर एक सवालिया निशान जरूर है। धर्मराज सिंह अपने प्रभाव के कारण कानून की गिरफ्त से अभी तक दूर है।

विवेचना के दौरान कई आई0 ओ0 भी बदले गए जिससे समझा जा सकता है कि धर्मराज सिंह की राजनीति पहुंच किस कदर पुलिस विभाग पर हॉबी है। अंशु सिंह ने बताया की जब सभी चीज़े शीशे की तरीके से साफ है तो फिर गिरफ्तारी में देरी क्यो हो रही है। एफआईआर दर्ज होने के बाद अंशु सिंह व उनका परिवार रसूखदार की गिरफ्तारी न होने के कारण बेहद ही डरा हुआ है अंशु सिंह का साफ तौर से कहना है कि उन्हें घर से बाहर निकलने में भी डर है अगर कोई दुर्घटना हो जाती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। पुलिस जांच को लंबा खीचना चाहती है जब कि सभी सबूत उपलब्ध है व एक बड़ा फर्जीवाड़ा कागजो पर साफ तौर से दिख रहा है उसके बाबजूद भी किसी भी अभियुक्त की कोई गिरफ्तारी नही की गई है।