हरदोई में ‘प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय’ द्वारा अलविदा तनाव का नौ दिवसीय कार्यक्रम संपन्न हुआ !

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
ब्रह्मा कुमारी पूनम दीदी ने सुनाया आज के सत्र में मुरली का महत्व सुनाया। मुरली परमात्मा के महावाक्यों को कहते है। मुरली का महत्व समझाते हुए बताया कि प्रतिदिन मुरली सुनने से मनुष्य आत्मा तनाव , डिप्रेशन , हाइपरटेंशन आदि विकारों से सहज मुक्त हो जाती है। बी के पूनम दीदी ने कहा 7 वर्ष की उम्र से मै मुरली सुन रही हूं । दुनिया में ऐसी कोई बुक नहीं जिसमें सभी प्रश्नों के जवाब हैं मुरली एक ऐसी परमात्मा का मधुर महावाक्य है जिसमें हर बात का जवाब मिल जाएगा और आत्मा को पावरफुल बनाने के लिए जरूरी है मुरली। दीदी ने सभा के बीच में बताया आज से आपकी पढ़ाई शुरू हो रही है। 23 घंटे बिजनेस करो कुछ भी करो एक घंटा सेंटर पर जाओ पीपल वाली गली में लाल कोठी के पीछे पिहानी चुंगी हरदोई जहां पर राजयोगिनी मालती देवी आपको राजयोग मेडिटेशन परमात्मा के महावाक्य सुनाकर आपका जीवन सुखमय बनाने के लिए आपकी सेवा में उपस्थित हैं।

ब्रम्हाकुमारी पूनम बहन ने बताया:
मधुबन में एक वरिष्ठ डॉक्टर सतीश गुप्ता सभी को बताते हैं सात्विक अन्य खाने , मुरली सुनने , सुबह जल्दी उठकर परमात्मा से मिलन मानने से हार्ट के ब्लॉकेज खुल जाते हैं। ब्रह्मा कुमारी पूनम ने बताया आबू पर्वत पर स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर जिसमें विदेशों के बड़े-बड़े डॉक्टर रिसर्च करते हैं और अमेरिका, लंदन और दुबई से बड़े-बड़े डॉक्टर सतीश गुप्ता को बधाई देते हैं कि परमात्मा ने आपको इतनी शक्ति दी है जो बिना दवाई के ब्लॉकेज ठीक हो गए। यह परमात्मा की कृपा है। तनाव मुक्त की एक सुंदर झांकी बनाई जिसके माध्यम से सब को बताया क्रोधी लोग कैसे होते हैं और सभी लोग ने मिलकर के बैलून पर लिखा काम क्रोध लोभ मोह अहंकार आसमान में बैलून छोड़ा।

गांव में एक कहावत है जब लोगों का कोई काम बिगड़ जाता है तो कहते हैं आज मैंने सुबह सुबह किसका मुंह देखा पूनम दीदी ने कहा रोज सुबह उठकर भगवान से गुड मॉर्निंग करो और आपका दिन अच्छा होता जाएगा। ज्योति बिंदु शिव बाबा को दिल से याद करो समाज सेवी J , J, C , T के कोषाध्यक्ष राम सहारे गुप्ता नानपारा बहराइच कानपुर से आए बी के विजय भाई।

नंदनवन उन्नाव से आए बी के राम पाल भाई ने सभी हरदोई वासियों का आभार व्यक्त किया :
कार्यक्रम समापन में उपस्थित रहे उच्च शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी ने पूनम दीदी का नव भारत के निर्माण में सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया। चेयरमैन की पत्नी चित्रा मिश्रा ने पूनम दीदी का शॉल ओढ़ाकर सम्मत व्यक्त किया। समाजसेवी रमेश गुप्ता ने ब्रह्मा कुमारी पूनम दीदी को चांदी के फ्रेम में श्रीकृष्ण की मूर्ति दीदी को भेंट कर हरदोई में दोबारा आने का निमंत्रण दिया। पतंजलि योगा ग्रुप के सभी सदस्यों ने ब्रह्मा कुमारी पूनम दीदी को साल उढ़ाकर विदाई दी। शिविर का पंद्रह दिवसीय एडवांस कोर्स बुधवार से ब्रह्मकुमारीस राजयोग मेडिटेशन सेंटर लाल कोठी के पीछे पिहानी चुंगी हरदोई में सुबह 6.30 से 7.30 एवम सायं 5.00 से 6.00 बजे तक निःशुल्क शुरू किया जाएगा।