हर कोई पूछेगा “कॉर्न और शिमला मिर्च मिलाकर पनीर भुर्जी रेसिपी”

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
पनीर से कई सारी रेसिपी बनाई जाती हैं। हर किसी के घर में पनीर लगभग बनता ही है। ऐसे में पनीर भुर्जी भी लोगों के घर में बनती ही है। हालांकि एक बार आप अगर पनीर भुर्जी में शिमला मिर्च और कॉर्न मिलाकर बनाएंगे तो इनका स्वाद जुबान पर चढ़ जाएगा। पनीर में प्रोटीन की अधिक मात्रा होती है। ऐसे में ये स्वाद में तो बेहतरीन लगता ही है, बल्कि सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होती है। सीखें पनीर भुर्जी की लाजवाब रेसिपी।

भुर्जी बनाने की सामग्री…
पनीर , प्याज , शिमला मिर्च , उबले हुए कॉर्न , नमक , लाल मिर्च पाउडर , हल्दी पाउडर , धनिया पाउडर , गरम मसाला पाउडर , अमचूर , हरी मिर्च , जीरा , अदरक , सरसों का तेल।

भुर्जी बनाने की विधि…
पनीर भुर्जी बनाने के लिए आप सबसे पहले प्याज, शिमला मिर्च, हरी मिर्च को बारीक काट लें। साथ ही पनीर और अदर को कद्दूकस करें। अब एक कढ़ाई में सरसों का तेल डालें और फिर इसमें जीरा डालें। इसके बाद कद्दूकस किया अदरक, बरीक कटा प्याज और कटी हरी मिर्च डालें। अच्छे से फ्राई होने दें। फिर इसमें शिमला मिर्च और मक्के के दाने मिलाएं। अब इसमें नमक, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर मिलाएं। अच्छे से मिक्स करें। फिर इसमें कद्दूकस किया पनीर मिलाएं अच्छे से चलाएं। अब गरम मसाला और अमचूर मिलाएं। 5 मिनट गैस पर ही सिकने दें। 5 मिनट बाद गैस बंद करें और हरा धनिया से गार्निश करें और सर्व करें। इसे आप नाश्ते में पराठे के साथ और डिनर में रोटी के साथ खा सकते हैं।