26 साल बाद ; पॉपुलर एक्ट्रेस ने खोली फिल्म इंडस्ट्री की पोल, बोलीं- ‘ना मिलती थी ज्यादा फीस ना दिया जाता था महत्व’

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
80 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस की बात हो तो उस लिस्ट में मंदाकिनी का जिक्र भी जरूर होगा. राम तेरी गंगा मैली फिल्म से डेब्यू करने वालीं इस एक्ट्रेस ने उस दौर में अपनी एक्टिंग से हंगामा मचा दिया था. लेकिन वो जितनी जल्दी इंडस्ट्री में आईं उतनी ही जल्दी उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा भी कह दिया. उन्हें इंडस्ट्री से दूर हुए 26 साल हो चुके हैं. अब वो कमबैक भी कर चुकी हैं लेकिन वापस आते ही मंदाकिनी ने बड़ा धमाका कर दिया है. एक इंटरव्यू में उन्होंने हिंदी सिनेमा के उस दौर की पोल खोलकर रख दी है.मंदाकिनी ने पिंकविला को दिए इंटरव्यू में कई राज पर से पर्दा उठाया है. उन्होंने बताया है कि उस दौर में अभिनेत्रियों की क्या अहमियत थी, फिल्मों में उन्हें किस तरह ट्रीट किया जाता था और कितनी कम फीस में एक्ट्रेस काम करती थीं.

हीरोइन की नहीं थी ज्यादा डिमांड:
मंदाकिनी ने इंटरव्यू में बताया कि जिस वक्त उन्होंने फिल्मों में एंट्री की उस वक्त एक्ट्रेस की ज्यादा डिमांड नहीं थी. उन्हें सिर्फ कुछ एक गानों और रोमांटिक सीन्स के लिए ही फिल्मों में इस्तेमाल किया जाता था. यानि फिल्मों में ज्यादा महत्व हीरो को ही दिया जाता था. उस दौर मे एक्ट्रेस निर्माता-निर्देशक के लिए ज्यादा महत्व नहीं रखती थीं. इतना ही नहीं मंदाकिनी ने हीरोइन को मिलने वाली फीस को लेकर भी रिवील किया कि उन्हें काफी कम फीस ही दी जाती थी. मंदाकिनी के मुताबिक किसी भी एक्ट्रेस को एक से डेढ़ लाख रुपये तक ही फीस दी जाती थी.

राम तेरी गंगा मैली से किया था डेब्यू:
इस फिल्म को राज कपूर ने बनाया था और ये जबरदस्त सुपरहिट रही थी. फिल्म में मंदाकिनी के अपोजिट राजीव कपूर थे और इस जोड़ी को काफी पसंद किया गया लेकिन इस फिल्म के बाद ना राजीव कपूर चले और ना ही मंदाकिनी. लेकिन अब सालों बाद मंदाकिनी फिर से बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं.