सर्द हवाओं से बढ़ेगी ठिठुरन : कोहरा और आसमान में धुंध छाई रहेगी ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
देश के कई हिस्‍सों में शीतकालीन बारिश के आसार बने हुए हैं. पश्चिमी विक्षोभ का असर भी पहाड़ों और उत्‍तर भारत के मैदानों में दिखने लगा है. दिल्‍ली समेत उत्‍तर भारत में रोजाना तापमान गिरता जा रहा है. उसी के साथ दिल्‍ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण भी बढ़ रहा है. दक्षिण भारत के कई राज्‍यों में बारिश का दौर जारी है. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी न्‍यूनतम तापमान 11 डिग्री तक जा सकता है. दिल्‍ली में सर्दी के साथ हवा के साथ मिजाज भी बदल रहा है. सुबह के समय कोहरा और धुंध ने लोगों को परेशान कर रखा है. जानते हैं देश भर में आज का मौसम कैसा रहने वाला है?

बिहार: हाड़ कंपाने वाली ठंड के चलते अलर्ट हुआ जारी, इन जिलों में पड़ेगी  सबसे ज्यादा ठंड!

दिल्‍लीवासी ठंड और प्रदूषण से रहेंगे परेशान :
मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार, 06 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक पहुंच जाएगा और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान है. दिल्ली के ज्‍यादातर इलाकों में सुबह से ही कोहरा और आसमान में धुंध छाई रहेगी. ठंड के साथ-साथ वायु प्रदषण भी लोगों को सताएगा. एयर क्वालिटी इंडेक्स के मुताबिक, यहां की हवा अभी भी बेहद खराब कैटेगरी में रहेगी.

IMD Weather Update Due to snowfall on the mountains winter is coming in the  states of North India including Delhi -पहाड़ों पर बर्फबारी... दिल्ली में  ठंड भारी, NCR समेत इन राज्यों में

उत्तर प्रदेश का मौसम कैसा रहेगा?
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तक पहुंच जाएगा, वहीं अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक जाने की उम्‍मीद है. यहां कई जगहों पर घना कोहरा भी देखने को मिलेगा. बात करें गाजियाबाद की तो यहां पारा 12 डिग्री तक लुढ़केगा और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबाद भी प्रदूषण के मामले कम नहीं हैं. इसके अलावा यहां कोहरे की वजह से धुंध रहेगी. गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्टेशन पर एयर क्‍वालिटी 241 दर्ज की गई.

देहरादून में ठंड ने तोड़ा 4 साल का रिकॉर्ड, 1 जनवरी को ऐसा रहेगा मौसम का  हाल | Khabar Uttarakhand News

उत्तराखंड का मौसम कैसा रहेगा?
पहाड़ी राज्‍य उत्तराखंड में शीतलहर का प्रकोप शुरू हो चुका है. यहां स्‍थानीय लोग और पर्यटक अलाव का सहारा ले रहे हैं. बागेश्वर के मैदानी इलाकों में सुबह से ही जबरदस्त कोहरा छाया हुआ है और ठंड बढ़ गई है. पाला पड़ने से यहां के लोागें को मुश्किल भी हो रही है. पर्यटकों को यहां जाने से पहले सर्दी की तैयारी जरूर कर लेनी चाहिए.