Instagram पर अब बिना फोन के भी कर सकेंगे पोस्ट , जानिए कैसे

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
फोटो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram पर पोस्ट करने के लिए आपको फोन की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि यह कंपनी अब यूजर्स को डेस्कटॉप से भी पोस्ट क्रिएट करने की सुविधा दे रही है। इंस्टाग्राम के इस फीचर से यूजर्स अपने Instagram डेस्कटॉप ऐप से भी एक मिनट लेंथ वाले वीडियो या फोटो को शेयर कर सकेंगे।

इसको लेकर Instagram ने घोषणा की है। यूजर्स इस फीचर को लेकर काफी समय से डिमांड कर रहे थे। इस साल जुलाई में फेसबुक ने कन्फर्म किया था कि वो इस फीचर को टेस्ट कर रहे हैं। इंस्टाग्राम के डेस्कटॉप वेब फीड क्रिएशन को अब पूरी दुनिया के लिए 21 अक्टूबर को लॉन्च किया जा रहा है। इससे पहले Instagram का डेस्कटॉप वर्जन यूजर्स को फीड स्क्रॉल करने की सुविधा देता था। इसके अलावा वो DM चेक करके उसे रिप्लाई कर सकते थे।

Instagram डेस्कटॉप फीड क्रिएशन के अलावा दूसरे भी कई फीचर्स को ऐप के लिए जारी कर रहा है। Instagram कॉलेब्रेशन फीचर को बढ़ा रहा है। इससे क्रिएटर लाइव कंटेंट को टेस्ट और प्रैक्टिस कर सकेंगे। इसके अलावा नया फंडरेजर प्रांप्ट भी जारी किया जा रहा है।

इंस्टाग्राम रील्स में और भी फीचर्स ऐड किए जा रहे हैं। इनकी वजह से यूजर्स अपने रील्स में डायनेमिक लिरिक्स, स्पेशल इफैक्ट्स और 3D फॉन्ट्स को ऐड कर सकेंगे। इसके बाद ये एप काफी हद तक टिकटॉक जैसा हो जाएगा।