iPhone, में सेटिंग करने से होगा छोटा सा बदलाव फिर देखे जादू …

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
ऐपल पुराने iPhone की बैटरी लाइफ को बढ़ाने के लिए डिवाइस की परफॉर्मेंस को कम कर देता है। ऐसे में अगर आप पुराना iPhone यूज करते हैं और उसकी स्लो स्पीड से परेशान हैं, तो अब आपकी यह समस्या खत्म होने वाली है। आपके पास अगर आज भी iPhone 6 या iPhone 7 है, तो आपको फोन की सेटिंग में छोटा सा बदलाव करना होगा। सेटिंग्स में किए गए इस बदलाव से आपके पुराने आईफोन का परफॉर्मेंस पहले जैसा हो जाएगा। जानते हैं डीटेल …

परफॉर्मेंस मैनेजमेंट ऑप्शन को कर सकते हैं ऑफ…
स्लो हुए आईफोन की स्पीड को बढ़ाने के लिए आप सेटिंग्स मेन्यू में दिए गए परफॉर्मेंस मैनेजमेंट ऑप्शन को ऑफ कर सकते हैं। हालांकि, सेटिंग्स में इस बदलाव से आपका पुराना आईफोन कभी-कभी अपने से ऑफ भी हो सकता है। ऐसे में अगर आप अचानक फोन ऑफ होने की समस्या के कारण सेटिंग में यह बदलाव नहीं करना चाहते हैं, तो हमारे पास एक और ट्रिक है।

मौजूदा रीजन को बदलकर करें फ्रांस…
चीन की वेबसाइट MyDrivers की एक रिपोर्ट के अनुसार आप अपने पुराने आईफोन की स्पीड को रीजन (region) यानी कंट्री ऑफ यूज चेंज करके बूस्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मौजूदा रीजन की जगह फ्रांस (France) सिलेक्ट करना होगा। वेबसाइट का दावा है कि फोन के होम रीजन को चेंज करने के परफॉर्मेंस में शानदार सुधार देखा गया और AnTuTu बेंचमार्क स्कोर इसका सबूत है।

फ्रांस में इयरफोन्स के साथ आते हैं iPhones…
पुराने iPhones की स्पीड को स्लो करने के कारण फ्रांस ने ऐपल पर तगड़ा जुर्माना लगाया था। यही कारण है कि फ्रांस में पुराने आईफोन की स्पीड या परफॉर्मेंस ऐपल स्लो नहीं करता। इतना ही नहीं, फ्रांस में स्थानीय कानूनों के अनुसार कंपनियों को स्मार्टफोन्स के साथ हेडफोन्स देना अनिवार्य है और इसी कारण नए iPhones के साथ कंपनी अभी भी फ्री इयरफोन्स दे रही है।