Kiss करने से पहले जरूर रखें इन बातों का ध्यान

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
चाहे आप एक मैरिड कपल हों या बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड या प्यार के खेल में नए खिलाड़ी,, आपने अपने पार्टनर को कभी-न-कभी किस तो किया ही होगा। किसी भी कपल के जीवन में प्रेम की सबसे बड़ी बुनियाद है सेक्स। सेक्स एक रिश्ते में पुरुष और महिला दोनों के लिए ही समान मायने रखता है और यह दोनों पार्टनर को सुख की अनुभूति देता है। लेकिन इस प्रेम औऱ सेक्स के बीच में kiss की भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आपको बताते हैं कि आपको अपने साथी को किस करने से पहले किन बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती है, जिससे कि किस लेना एक यादगार पल साबित हो।

सांस की बदबू…
किस करने से पहले इस बात पर भी ध्यान देना बहुत जरूरी है कि कहीं आपके सांसों से बदबू तो नहीं आ रही है। और लहसुन, प्याज़, अंडा, चिकन, मछली का सेवन न करें। यदि किया भी है, तो ब्रश करने के बाद ही किस करें। माउथफ्रेशनर, मुखवास, च्यूइंग गम का इस्तेमाल करके बदबू दूर करने की कोशिश करें।

शेविंग जरूर करें…
ज्यादातर लड़कियों का मानना है कि दाढ़ी वाले आदमी को किस करने का एक्सपीरियंस बहुत अच्छा नहीं रहा। इसलिए किस करने से पहले शेविंग जरूर कर लें। इससे आप और आपकी पार्टनर, दोनों के लिए किस को एन्जॉय करना यादगार रहेगा।

किस करने से पहले सिगरेट न पिएं…
सिगरेट पीने से उसकी स्मेल मुंह और सांसों में भर जाती है। जिसके कारण यदि आप तुरंत सिगरेट पीने के बाद अपने पार्टनर को किस करते हैं, तो ऐसा करने की गलती न करें। संभव है कि आपके पार्टनर को आपका सिगरेट पीने के बाद किस करना पसंद न आए। इसलिए अपने साथी से मिलने से पहले सिगरेट पीने से दूर रहें।

फटे होठों से बचें…
यदि आपके होंठ रूखे-सूखे और फटे हुए हैं, तो सुझाव है कि उस दौरान किस न करें। सबसे पहले अपने फटे होठों का उपचार करके उसे ठीक करें। नरम मुलायम होठों पर किस करने की बात ही कुछ और होती है। इसलिए किस करना एक बेहतरीन अनुभव होना चाहिए, न कि दर्द से भरा मूड बिगाड़ने वाला अनुभव।

सार्वजनिक जगह पर Kiss न करें..
बेशक आज के समय में चीजें बहुत बदल रही हैं और हम पहले से ज्यादा खुली सोच रखते हैं। फिर भी किसी मॉल, पार्क, रेस्तरां, जैसी जगह पर ऐसा करना बहुत गलत माना जाता है, क्योंकि ये सभी सार्वजनिक जगहें हैं। आपके द्वारा ऐसी हरकत करने पर संभव है कि आपको वहां से बाहर जाने के लिए कह दिया जाए। इसलिए कभी न भूलें कि आप किस जगह पर हैं और वहां की जानेवाली कौन-सी हरकत आपके लिए सही नहीं रहेगी।

लिपस्टिक का कम इस्तेमाल करें…
महिलाओं को लिपस्टिक लगाना बहुत पसंद होता है, लेकिन जब आप अपने पार्टनर को किस करने वाली हों, तो उससे पहले लिपस्टिक का कम इस्तेमाल करें। बेशक लिपस्टिक लगे होंठ आपके साथी को लुभाते हों, लेकिन निश्चित ही वह अपने मुंह के भीतर लिपस्टिक पसंद नहीं करेगा। यदि फिर भी आपको लिपस्टिक का इस्तेमाल करना हो, तो लॉंगलास्टिंग लिपस्टिक का उपयोग करें, जो फैलती नहीं और लंबे समय तक टिकी रहती है।

पुरुषों के लिए सुझाव…
अपनी महिला पार्टनर के साथ उनके सपनों के राजकुमार की तरह पेश आइए। किस के वक्त कभी अपने दोनों हाथों से उनके चेहरे को थामिए, तो कभी उनकी उंगलियों में अपनी उंगलियां उलझाइए या फिर उनकी कमर को थोड़ा आराम से पकड़िए। और कोमलता से लेकिन उत्साह से भरकर किस कीजिए। इससे आपकी पार्टनर भी उत्साहित होगी और आपको खुश होकर अपने गले लगा लेगी। इस समय उन्हें जोर से थामिए और अपने प्रेम का एहसास दिलाइए।

जगह का ख्याल रखें…
अपने पार्टनर को किस करने के मौके तो कई बार आते हैं, लेकिन आप हर बार लकी साबित हों, यह जरूरी नहीं है। इसलिए जब अगली बार आप दोनों साथ हों तो समंदर के किनारे, पार्क की हुई गाड़ी में, सनसेट देखते समय, शाम को ड्राइव पर जाने के दौरान, आप अपनी पार्टनर को किस कर सकते हैं। याद रखिए, सही जगह का ध्यान रखकर आप अपने साथी को ऐसा अनुभव दे सकते हैं, जो वो कभी नहीं भूलेंगी।लेकिन इस बात का भी ध्यान रखिए कि किस करते वक्त बस किस ही कीजिए।