MP : में मुस्लिम छात्रा के क्लास में नमाज पढ़ने पर बवाल – हिन्दू संगठन ने जवाब में ये किया

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
मध्य प्रदेश के सागर में क्लास में नमाज पढ़ने को लेकर बवाल मच गया है. डॉक्टर हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी में एक मुस्लिम छात्रा ने हिजाब पहनकर क्लास में नमाज पढ़ी, इसपर हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई है. क्लास में नमाज पढ़ने के जवाब में हिंदू संगठनों ने कैंपस में हनुमान चालीसा का पाठ किया।

मुस्लिम छात्रा ने क्लास में पढ़ी नमाज-
बता दें कि फाइनल ईयर की एक मुस्लिम छात्रा का हिजाब पहनकर क्लास में नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो सामने आने के बाद हिंदू संगठन नाराज हैं. इधर यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी बनाई है. ये कमेटी 3 दिन में रिपोर्ट देगी।

हिजाब में यूनिवर्सिटी आती है छात्रा-
गौरतलब है कि क्लास में नमाज पढ़ने वाली छात्रा एजुकेशन डिपार्टमेंट से B.Sc B.ed कर रही है. इस साल उसका फाइनल ईयर है. छात्रा हिजाब में यूनिवर्सिटी में आती है।

नमाज पढ़ते वक्त बना लिया गया वीडियो-
जान लें कि शुक्रवार दोपहर वो क्लास रूम के अंदर नमाज पढ़ रही थी और किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. फिर शनिवार को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी पहुंचे और विरोध करते हुए नारेबाजी की. इतना ही नहीं उन्होंने यूनिवर्सिटी में बने भगवान शंकर के मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

यूनिवर्सिटी ने क्लास में एक मुस्लिम लड़की के हिजाब पहनने और कथित तौर पर नमाज पढ़ने का वीडियो सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए हैं.एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में एक हिंदू संगठन ने शिकायत की है.एचजीयू के रजिस्ट्रार संतोष सहगौरा ने बताया कि घटना का वीडियो क्लिप सामने आने के बाद हिंदू जागरण मंच की तरफ से यूनिवर्सिटी को कार्रवाई की मांग वाला एक ज्ञापन सौंपा गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले को देखने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।