PM का देश को तोफहा : वेलकम टू कर्तव्यपथ : ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से की यह अपील,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
उद्घाटन के बाद कर्तव्यपथ शुक्रवार को आम लोगों के लिए खोल दिया गया। इसे देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। शनिवार एवं रविवार को छुट्टी का दिन होने के चलते शाम के समय यहां हजारों लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसके चलते नई दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जाम की समस्या हो सकती है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि कर्तव्यपथ के पास पार्किंग की सुविधा नहीं है। इसलिए निजी वाहनों से यहां आने से बचें। बस या मेट्रो का प्रयोग करें।

अगर निजी वाहनों से आ रहे हैं तो तय पार्किंग स्थल पर वाहन खड़े करें। वहां से फीडर बसों के जरिये कर्तव्यपथ पर आ और जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार, वीकेंड पर पहले भी इंडिया गेट एवं इसके आसपास काफी संख्या में लोग आते थे। इस पूरे क्षेत्र का कायाकल्प कर उसे बेहद आकर्षक बनाया गया है। इस वजह से लोगों में कर्तव्यपथ को देखने के लिए उत्साह है। शनिवार-रविवार को यहां हजारों की संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसके चलते इंडिया गेट , शाहजहां रोड , पंडारा रोड , अशोक रोड , शेरशाह रोड , पुराना किला , कनॉट प्लेस आदि जगहों पर शाम के समय जाम की समस्या हो सकती है।

तय मार्गों से ही आएं-
वीकेंड पर कर्तव्यवथ को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ सकते हैं। कर्तव्यपथ सहित नई दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 500 से ज्यादा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा बताए गए मार्गों का इस्तेमाल करें। इससे उन्हें परेशानी नहीं होगी।

 

निजी वाहन लाने से बचें-
कर्तव्यपथ पर अपनी निजी गाड़ी से न आएं। यहां पर पार्किंग की व्यवस्था नहीं होगी। लोग सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल कर आसानी से कर्तव्यपथ तक पहुंच सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने डीएमआरसी के साथ मिलकर पार्क एंड राइड की सुविधा शुरू की है ताकि नई दिल्ली इलाके में जाम की समस्या न हो।

कड़ी सुरक्षा रहेगी-
विजय चौक से लेकर सी-हेक्सागन तक पीसीआर की दर्जन भर गाड़ियों को तैनात किया गया है। यहां पर लोकल पुलिस के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल के जवानों को भी तैनात किया गया है ताकि वह आने-जाने वाले लोगों पर नजर रख सकें। कर्तव्यपथ सीसीटीवी कैमरों से लैस है जिसका कंट्रोल रूम पुलिस के पास है।

हजारों लोग पहुंचे-
कर्तव्यपथ पर घूमने के लिए शुक्रवार शाम को भी हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। यहां पर शुक्रवार को उसी तरह का नजारा देखने को मिला जो यहां पर निर्माण कार्य से पहले होता था। यहां पर काफी लोग अंडर पास, लॉन एवं इंडिया गेट के पास घूमते हुए नजर आए। रात के समय आयोजित होने वाले ड्रोन शो को देखने के लिए भी काफी लोग पहुंचे।