PM मोदी का जन्मदिन होगा खास : नवजात शिशुओं को ; की जाएगी सोने अंगूठी भेंट,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई ने 17 सितंबर को नवजात शिशुओं को सोने की अंगूठी भेंट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने का फैसला किया है. मत्स्य पालन और सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने गुरुवार को कहा कि हमने चेन्नई के सरकारी आरएसआरएम अस्पताल की पहचान की है और फैसला किया है कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पैदा हुए सभी बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी.

नवजात शिशुओं को सोने की अंगूठी
पहल की लागत के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह अंगूठी लगभग 2 ग्राम सोना की बनी होगी. वहीं, कीमत का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रति अंगूठी पर लगभग रु. 5000 की लागत आएगी. पार्टी की स्थानीय इकाई ने उस दिन विशेष अस्पताल में लगभग 10-15 प्रसव का अनुमान लगाया है. उन्होंने कहा कि यह एक फ्रीबी नहीं है. हम सिर्फ उस दिन पैदा हुए बच्चों का स्वागत करके अपने प्रधानमंत्री का जन्मदिन मना रहे हैं.

बांटी जाएगी 720 किलो मछली
मंत्री ने यह भी बताया कि पार्टी अन्य योजनाओं के साथ 720 किलोग्राम मछली का वितरण करेगी. सभी राज्यों को पिछले वर्षों में आयोजित कार्यक्रमों की तरह इस अवसर को ‘सेवा पखवाड़ा’ के रूप में चिह्नित करने के लिए कहा गया है. इसके तहत, गतिविधियों में रक्तदान और चिकित्सा जांच शिविर शामिल हैं. पार्टी नेतृत्व ने सख्ती से कहा था कि कोई केक नहीं काटा जाए और न ही हवन किया जाए.

दिल्ली में परोसी जाएगी स्पेशल थाली
दिल्ली में एक रेस्टोरेंट के मालिक भी इस दिन को खास बनाने के लिए एक स्पेशल ‘थाली’ लॉन्च करने की तैयारी में है. रेस्टोरेंट में 56 डिश वाली एक बड़ी थाली पेश की जाएगी. ग्राहकों के पास वेज और नॉनवेज दोनों का विकल्प होगा. रेस्टोरेंट के ने कहा कि पीएम मोदी के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है. वह हमारे देश की शान हैं. हम उनके जन्मदिन पर कुछ अनोखा गिफ्ट देना चाहते हैं. हमने इस थाली को लॉन्च करने का फैसला किया. हमने इसे ’56 इंच मोदी जी’ नाम दिया है. उन्होंने आगे कहा कि हम उन्हें यह प्लेट गिफ्ट करना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि वह यहां आकर खाना खाएं. लेकिन सुरक्षा कारणों से हम ऐसा नहीं कर सकते. तो यह उनके प्रशंसकों के लिए है जो उन्हें बहुत प्यार करते हैं.