SI , ASI के 1277 पदों पर आवेदन करने की आज है लास्ट डेट, फौरन करें अप्लाई

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
देश की स्थिति को देखते हुए सरकार नई नई गाइडलाइन का निर्देश देते हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (कॉन्फिडेंशियल), असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (क्लर्क) और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (अकाउंट्स) के विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने का आज आखिरी दिन है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे फौरन आज आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 1277 पदों पर होनी है भर्ती…
यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) को इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए भर्ती प्रदेश पुलिस विभाग में कुल 1277 पदों पर भर्ती करनी है. इनमें 624 वैकेंसी असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (क्लर्क) के पदों के लिए हैं वहीं 358 पोस्ट असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (अकाउंट्स) के लिए हैं और 295 वैकेंसी सब-इंस्पेक्टर (कॉन्फिडेंशियल) के लिए निर्धारित की गई हैं।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया…
आयु सीमा :- आवेदकों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन…
असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (क्लर्क) – इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (अकाउंट्स) – इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास अकाउंट्स या कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

पुलिस सब-इंस्पेक्टर ( कॉन्फिडेंशियल ) – इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

सिलेक्शन प्रोसेस…
UPPRPB इन पदों पर चयन ऑनलाइन परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर करेगा

यूपी पुलिस SI, ASI के पदों के लिए कैसे करें आवेदन…
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.

निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और रजिस्टर करें…
लॉग इन करें, आवेदन पत्र भरें और शुल्क का भुगतान करें.
सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर रख लें।