T20 में नहीं खिलाए जाने के सवाल पर ‘आर रविचंद्रन अश्विन’ ने दिया मजेदार जवाब


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने लिमिटेड ओवर के फॉर्मेट्स में वापसी को लेकर दिलचल्प जवाब दिया। उन्होंने कहा कि व्हाइट बॉल से खेले जाने वाले फॉर्मेट में वापसी से जुड़े हास्यापद है। अश्विन ने भारत की तरफ से जुलाई 2017 में आखिरी बार सीमित ओवरों का मैच खेला था। इसके बाद उन्हें और रवींद्र जडेजा को इस फॉर्मेट में नहीं खिलाया गया और उनकी जगह युजवेंद्र चहल और कुलदीप चहल को मौका दिया गया। हालांकि जडेजा ने इसके बाद वापसी की है पर अश्विन ऐसा नहीं कर पाए।

अश्विन ने एक इंटरव्यू में कहा कि , आपको खुद से प्रतिस्पर्धा करने की जरूरत होती है। मैंने निश्चित रूप से संतुलन पाया है। और जीवन में बहुत कुछ सीखा है। जब भी मुझसे वनडे या टी 20 टीम में वापसी के बारे में पूछा जाता है, तो मुझे यही लगता है कि ये सवाल हंसी के योग्य है। मुझे लोगों के सवालों की कोई चिंता नहीं है। लोगों को कैसे सवाल पूछने हैं और उनकी क्या राय है, मैं इस बारे में सोचकर चिंतित नहीं हूँ। फिलहाल मैं यही सोचता हूँ कि जब भी मैदान पर खेलने जाऊं, वहां से अपने चेहरे पर एक मुस्कान के साथ वापस लौटूं।

गौरतलब है कि , विराट कोहली ने कहा था। आर अश्विन और वांशिगटन सुंदर दोनों को एक साथ टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है। उन्होंने इसकी वजह दोनों की एक जैसी स्किल्स को बताया था। 34 साल के अश्विन टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। अश्विन ने 46 टी20 मैचों में 52 विकेट लिये हैं। वहीं अगर वनडे की बात की जाए तो उनके नाम 111 विकेटे है। अश्विन ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में 32 विकेट लिए थे और एक शतक भी जड़ा था। उनको उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज दिया गया था। इसके बाद से एक बार फिर उनके टी20 और वनडे में वापसी को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।