Twitter के संस्थापक Jack Dorsey का कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा , जानें क्या रही वजह

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जैक डॉर्सी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के संस्थापक रहे हैं। साथ ही जैक डॉर्सी लंबे वक्त तक कंपनी के सीईओ रह चुके हैं। लेकिन पिछले साल उन्होंने पराग अग्रवाल को ट्विटर (Twitter) की कमान सौंप दी थी। लेकिन अब जैक डॉर्सी ने ट्विटर (Twitter) से हमेशा के लिए नाता तोड़ दिया है। जैक डोर्सी ने ट्विटर बोर्ड से निकलने का ऐलान कर दिया है।

एलन मस्क के ट्विटर अधिग्रहण से बिगड़ी चीजें:
जैक डोर्सी का इस्तीफा ऐसे वक्त में आया है, जब ट्विटर डील को लेकर एलन मस्क और ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के बीच टकराव की स्थिति है। जब से एलन मस्क की ओर से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के अधिग्रहण की शुरुआत हुई है, तब से चीजें लगातार बदल रही हैं। जैक डोर्सी से पहले कंपनी के तीन बडे़ अधिकारियों को ट्विटर से निकाला जा चुका है। बता दें कि एलन मस्क की तरफ से 44 मिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण का ऐलान किया गया है।

कब-कब जैक डॉर्सी रहे सुर्खियों में:
जैक डोर्सी ने मार्च 2006 ट्वीटर की स्थापना की थी। और साल 2008 तक कंपनी के सीईओ की बागडोर संभाली थी। जैक डोर्सी ने साल 2008 में ट्वीटर के सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था। उस वक्त उन्होंने ट्वीटर के सीईओ के पद की जिम्मेदारी डिक कोस्टोलो को दी थी।

हालांकि साल 2015 में जैक डोर्सी ने दोबारा से ट्वीटर के सीईओ की जिम्मेदारी संभाली थी। इसके बाद नवंबर 2021 में जैक डॉर्सी ने ट्विटर के सीईओ के पद से इस्तीफा देकर कंपनी में चीफ टेक्निकल ऑफिसर रहे पराग अग्रवाल को ट्विटर का सीईओ बना दिया था। जैक डॉर्सी और भारत सरकार के बीच नए आईटी एक्ट को लकेर काफी टकराव रहा है। इसी के बाद जैक डॉर्सी ने ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया था।