पाकिस्तानी संसद में गूंजा इमरान खान ” शर्म करो ” का नारा

imran-1

14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व बल के काफिले  पर आत्मघाती हमला हुआ था .  40 जवानों की शहादत का बदला 12 मिराज विमानों ने लिया है . भारतीय वायु सेना ने बालाकोट, चकोठी और मुजफ्फराबाद के आतंकी ठिकानों को पूरी तरह से नष्ट किया है . पुलवामा में शहीद हुए हमारे भारतीय जवानों का बदला लेते हुए 12 दिन बाद हमारी एयर फोर्स ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है .

इंडियन एयर फोर्स ने मंगलवार तड़के सीमा पर पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया. जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी ,ट्रेनर ,शीर्ष कमांडर और जेहादी मारे गए . भारत की इस कार्यवाही से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है . पूरी दुनिया में पकिस्तान की थू-थू तो पहले ही हो रही थी आज पकिस्तान की संसद में भी नेताओ ने इमरान खान ” शर्म करो ” के नारे लगे . पाकिस्तान की संसद में जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई सदन में नेताओं ने इमरान खान ‘ शर्म करो ‘ के नारे गूंजने लगे . सदन में पाकिस्तान के नेताओं ने संयुक्त सत्र बुलाकर भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव पर चर्चा करने की मांग की.

इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि भारत ने हमारी सीमा में घुसकर हमला किया है. पाकिस्तान ने कहा कि नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर भारत ने ‘उकसावे’ की कार्रवाई की है और इस्लामाबाद को ‘‘जवाब देने का हक है.’’

भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि भारतीय वायु सेना ने मंगलवार को तड़के सीमापार पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के ठिकाने को निशाना बनाया . जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी, प्रशिक्षक, शीर्ष कमांडर और जिहादी मारे गए. इस अभियान में मारे गए आतंकियों में जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर का रिश्तेदार युसूफ अजहर शामिल है. साथ ही गोखले ने यह भी कहा कि भारत सरकार आतंकवाद रूपी बुराई को जड़ से समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है. विदेश सचिव ने बताया कि विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि 12 दिन पहले पुलवामा हमले को अंजाम देने के बाद जैश-ए-मोहम्मद भारत में एक और आत्मघाती आतंकी हमला करने की साजिश रच रहा है. उन्होंने कहा कि इस जानकारी के बाद सीमा के दूसरी ओर जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी शिविर पर गैर-सैन्य एकतरफा हमले किए गए.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *