उत्तर भारत के मैदानी इलाको में और चार दिन ठंडी शीतलहरे व बारिश की संभावना

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

ठण्ड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा हैं। दूसरी और व्यक्तियों में ठंड की वजह से किसी भी काम हिचकिचाहट हो रही हैं। पर ठंड का प्रकोप भी कम होने का नाम नहीं ले रहा हैं। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार , उत्तर भारत के मैदानी इलाको में अभी कम से कम चार दिन और ठडं व शीतलहरों से रहत नहीं मिलने वाली हैं। और जिससे बारिश होने की भी संभावना हैं। इसलिए मौसम विभाग ने अभी अलर्ट जारी कर दिया हैं। जिससे पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, चंडीगढ़, और दिल्ली, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में अगले तीन दिनों तक शीतलहर चलने की आशंका है। और आने वाले चार पांच दिन में घना कोहरा छाया रहेगा। और संबंधित विभाग उसका सामना करने के लिए तैयार रहें। कोमोरिन क्षेत्र में चक्रवात के प्रभाव से तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अगले दो-तीन दिन वर्षा होने की संभावना है। कोरोरिन क्षेत्र तमिलनाडु के दक्षिणी भाग यानी कन्याकुमारी जिले के कुछ क्षेत्रों के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

दिल्ली, सहित इन राज्यों में 2 से 4 डिग्री तक गिरेगा पारा 

पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व उत्तर भारत के अन्य इलाकों में अगले 3 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान इन इलाकों में घना कोहरा भी छाया रह सकता है।

दक्षिण भारत के राज्यों में भारी बारिश के आसार

एक तरफ जहा लोग ठंड से बेहाल हैं वही दूसरी ओर ठंड के साथ बारिश की भी संभावना हो रही हैं। ऐसे में 15 जनवरी तक पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।