यूपी-बिहार में दो दिन बाद बारिश के आसार, दिल्ली वालों को अभी करना होगा इंतजार 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
यूपी-बिहार में आने वाले दो में बारिश की संभावना है। बारिश होने से लोगों को कुछ राहत जरूर मिलेगी। वहीं झारखंड में बारिश गतिविधियां कम नजर आएंगी। बंगाल सहित पूर्वी भारत में बारिश जारी रहेगी। वहीं, उत्तर प्रदेश में आज के बाद बारिश में कमी आएगी। इधर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा सहित पर राजस्थान व मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क और हल्का गर्म रहेगा।

हिमाचल प्रदेश का मौसम :- हिमाचल प्रदेश में मानसून के कमजोर पड़ते ही गर्मी बढती नजर आ रही है। 30 जून तक प्रदेश में अब मौसम साफ रहने के आसार हैं। आने वाले दिनों में तापमान में और अधिक बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई है।
बिहार में तापमान में वृद्धि :- बिहार में शुक्रवार की रात में हुई मूसलाधार बारिश से शनिवार को तापमान में कमी रही। लेकिन रविवार को तापमान में वृद्धि होने से उमस से लोग परेशान रहे। खासकर हवा के नहीं चलने से ऊमस वाली गरमी रही।
झारखंड में दो दिन होगी भारी बारिश :- मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार, झारखंड में दो दिन भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश में भी मॉनसून सक्रिय नजर आ रहा है।
मानसून सुस्त :- मानसून की अच्छी शुरुआत के बाद अब यह सुस्त पड़ने वाला है। आगामी 48 घंटे तक मुंबई में रुक-रुक कर बारिश होने के आसार हैं। इसके बाद बारिश पर ब्रेक लग सकता है, ऐसा अनुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है।

दिल्ली का मौसम :- राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम में सामान्य से एक डिग्री कम है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाये रहने का अनुमान जताया है और कहा है कि अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 और 27 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।
भारी बारिश व ठनका गिरने की आशंका :- बिहार में अगले 48 घंटे में भारी बारिश व ठनका गिरने की आशंका है। आइएमडी ने पूरे प्रदेश को हाई अलर्ट जारी करने का काम किया है।
झारखंड में भारी बारिश :- झारखंड में अगले चार दिनों तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। आज राज्य के उत्तरी व पश्चिमी भागों में भारी बारिश हो सकती है। बोकारो, चतरा, धनबाद, गढ़वा, पलामू में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इस दौरान मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका है।