एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर की थम नहीं रहीं तूफानी कमाई , इतने हजार करोड़ पार

maxresdefault (1)

 

हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर’ जहां पूरी दुनिया में दमाल मचा रखी है | एवेंजर्स ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है और भारत में भी कमाई की रफ़्तार में किसी तरह की कोई कमी नहीं हैं। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने अब वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफ़िस पर भी रिकॉर्ड बना डाला है।

 

एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर को बॉक्स ऑफिस पर 16 दिन पूरे हो गए हैं। मात्र 16 दिनों में ही इस फिल्म ने कई इंडियन फिल्मों के लाइफटाइम कलेक्शन को भी कमाई के मामले में भारत के भीतर ही पछाड़ दिया है। एवेंजर्स ने अकेले भारत में ही 210 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। ग्लोबल मार्केट की भी बात करें तो ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ इस साल दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने सात साल पहले आई अपनी ही एवेंजर्स सीरीज़ की फिल्म को पीछे छोड़ कर मार्वल्स की फिल्मों में सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है और साथ ही अब वर्ल्ड वाइड आल टाइम हाईयेस्ट ग्रोसर्स में पांचवे स्थान पर है। इस फिल्म ने चीन में 200 मिलियन डॉलर के साथ ओपनिंग ली है।

 

फ़ास्ट एंड फ्यूरियस के बाद एशिया में दूसरी सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म है। रविवार को फिल्म ने अमेरिका में 61.8 मिलियन डॉलर की कमाई की है। इसके साथ ही फिल्म का अब वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन 1.60 बिलियन डॉलर यानि 10, 794 करोड़ रूपये हो गया है। इससे पहले द एवेंजर्स ने 1.518 बिलियन डॉलर की कमाई की थी। इनफिनिट वॉर अब भी पीछे है |

इनमें आमिर खान की फिल्म ‘3 इडियट्स’ है जिसका लाइफटाइम कलेक्शन 202 करोड़ रुपए, शाहरुख खान की ‘हैप्पी न्यू ईयर’ कलेक्शन 205 करोड़ रुपये, अजय देवगन ‘गोलमाल अगेन’ कमाई 206 करोड़ रुपये और सलमान खान की ‘प्रेम रतन धन पायो’ कलेक्शन 208 करोड़ रुपये जैसी बड़ी फिल्में शामिल है। बताया जा रहा है कि ताबड़तोड़ कमाई कर रही इनफिनिटी वॉर भारत में 300 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर जाएगी । एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने 31 करोड़ 30 लाख से ओपनिंग ली थी। रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, मार्क रुफालो, बेनेडिक्ट कम्बरबैच, सबस्टियन स्टान, क्रिस इवांस,स्कारलेट जोहेनसन और चैडविक बोसमैन जैसे बड़े सितारों से सजी ये फिल्म करीब 300 मिलियन डॉलर में बनाई गई और इसे भारत में 2000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *