क्षेत्र में पेयजल समस्या को दूर करने के लिए गेटोलाव तालाब का संवर्द्धन आवश्यक : सांसद जसकौर

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स

सांसद जसकौर मीना ने जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने के दिए दिशा-निर्देश

दौसा : क्षेत्रीय सांसद जसकौर मीना ने शुक्रवार को जिला कलेक्टर कार्यालय में जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी एवं सांसद कार्यालय में जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी व अधीक्षण अभियन्ता सिंचाई विभाग के साथ बैठक कर सांसद कोष से स्वीकृत हुए कार्यों की संवीक्षा की।

बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए लोकसभा सांसद जसकौर मीना ने क्षेत्र की समस्याओं एवं उनके समाधान हेतु बनाए गए प्लान की विभागवार जानकारी ली। इस दौरान विशेष रूप से क्षेत्र में व्याप्त जल संकट को लेकर चर्चा की । उन्होंने कहा कि काफी समय पूर्व दौसा मुख्यालय पर गेटोलाव तालाब से पेयजल आपूर्ति की जाती थी, जिसको किन्हीं कारणों से बन्द कर दिया गया। इससे मुख्यालय पर पेयजल की गम्भीर समस्या उत्पन्न हो गई है। इसके लिए एक बड़ी योजना बनाकर गेटोलाव तालाब में जल संग्रहण, जयपुर से गेटोलाव तालाब में आने वाले पानी की रूकावट दूर करने पर आवश्यक कार्य योजना शीघ्र ही तैयार करने को कहा, साथ ही उन्होंने दौसा में पिंजरापोल गौशाला की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कर उसे गौशाला संवर्द्धन हेतु व्यवस्थित करने, मनरेगा कार्यों को सुचारू करने, किसानों को समस्त योजनाओं का लाभ दिलवाने व कोरोना महामारी के कारण हुए बेरोजगारों की मदद सुनिश्चित करने जैसे कई मुद्धों पर चर्चा की।
इसके अलावा उन्होंने सांसद कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए जन सुनवाई की व प्राप्त समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों से वार्ता कर उनके त्वरित निस्तारण हेतु दिशा-निर्देश दिए।