जानें सेक्सोलॉजिस्ट से ; पुरुषों की इन चिंताओं का क्या है कारण ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि जब वह अपने यौन साथी को संतुष्ट करने की बात करे तो वह खुद को हीन समझे. इसका विचार ही आदमी को हिला देता है। एक महिला को संतुष्ट न कर पाने का डर आदमी के मन में कई सवाल खड़े करता है। महिलाओं के विपरीत , पुरुष सेक्स के दौरान अपने शरीर, रूप या व्यक्तित्व के बारे में ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। और न ही सोचते हैं। उनका मुख्य उद्देश्य यौन और जोश से सेक्स करना होता है ताकि यह महिला पार्टनर को सेक्स का ज्यादा आनंद महसूस करना सके।

: – कई सवाल उठते हैं मन में

प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि जब वह अपने यौन साथी को संतुष्ट करने की बात करे तो वह खुद को हीन समझे. इसका विचार ही आदमी को हिला देता है. एक महिला को संतुष्ट न कर पाने का डर एक आदमी के मन में कई सवाल खड़े करता है। पुरुषों को लगता है कि क्या महिला पार्टनर यौन संतुष्टि के लिए किसी अन्य पुरुष का सहारा लेगी? इस दूसरे आदमी का विचार (अपनी खुद की कमजोरी के कारण) उसे और अधिक आरामदायक बनाता है. मुद्दा एक बवंडर की तरह है, जितना अधिक पुरुष इसके बारे में सोचता है, उतनी ही उसकी यौन क्षमता बढ़ने लगती है। और यह उसके प्रदर्शन को प्रभावित करती है। और वह अपनी महिला साथी को पर्याप्त संतुष्ट नहीं कर पाता है।

: – अलग होते हैं विचार

यदि पुरुषों में उनके लिंग का आकार सामान्य से बहुत अधिक नहीं है, तो ज्यादातर पुरुष इस डर में जी रहे हैं कि मेरा लिंग बहुत छोटा है, इसलिए मैं अपनी महिला साथी को पर्याप्त यौन संतुष्टि प्रदान नहीं कर सकता. पुरुषों के इस डर को बार-बार आश्वासन से दूर किया जाता है कि महिला खतरे में है, या कि वह यौन क्रियाओं से संतुष्ट है. महिलाएं लिंग के आकार के बारे में ज्यादा नहीं सोचती हैं, हालांकि ज्यादातर पुरुष इसके विपरीत सोचते हैं. पुरुषों और महिलाओं के यौन विचारों के मेरे विश्लेषण के अनुसार, पुरुष महिलाओं की तुलना में लिंग के आकार और आकार के बारे में अधिक चिंतित हैं।

: – गर्भधारण करने में असमर्थता

यह आवश्यक नहीं है कि हर बार सेक्स का उद्देश्य एक महिला को गर्भ धारण कराना है, फिर भी कई पुरुष मस्तिष्क में उनकी प्रजनन क्षमता के बारे में चिंतित रहते हैं. एक महिला को गर्भवती नहीं कर पाने के बारे में लगातार चिंता के कारण, वह एनोरेक्सिया से पीड़ित हो जाते हैं। जो उसकी यौन क्षमता पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है। ऐसे कई मामले हैं जिनमें कुछ महिलाएं गर्भधारण नहीं कर पाती हैं, जबकि उनमें कोई चिकित्सा दोष नहीं होता है।

: – हर पल को करें एन्जॉय

अगर आपका जीवनसाथी आपके व्यवहार और स्वभाव से संतुष्ट है, तो आप उसकी सेक्स ज़रूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं. सेक्स के दौरान अपने दिमाग को शांत रखें , ऐसा करने से आपको वांछित परिणाम और खुशी मिलेगी।