धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने और आपसी सौहार्द बिगाड़ने पर दो अभियुक्तों पर कड़ी कार्यवाई

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने और आपसी सौहार्द बिगाड़ने के मामले में पुलिस ने आज दो अभियुक्तों पर कड़ी कार्यवाई की है। पुलिस ने आज वारदात में शामिल दो अभियुक्तों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत (N.S.A.) की कार्यवाई की है। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को जेल में भी एक वर्ष तक निरुद्ध करते हुए तामील कराया गया है। पुलिस का कहना है कि इन अपराधियों के खिलाफ कार्यवाई से जनमानस में पुलिस के प्रति विश्वास एवं अपराधियो के बीच कड़ा संदेश प्राप्त होगा।

30 मार्च को हुयी थी वारदात:
मामला रेउसा थाना क्षेत्र का है। यहां बीती 30 मार्च को ग्राम सेमराकलां में निर्माण कार्य के दौरान बजरंग बली की मूर्ति खंडित हो गयी थी। इस दौरान स्थानीय विधायक और स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था और काफी हंगामे के बाद मामला शांत कराकर मामले में दो अभियुक्तो पर कार्यवाई की गयी थी। पुलिस ने पूरे मामले में पांच लोगों को जेल भेजने की कार्यवाई की गयी थी। पुलिस ने मामले में कार्यवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से मंदिर का पुनः निर्माण कराकर मामले को शांत कराया और विवेचना के दौरान पुलिस ने बड़ी कार्यवाई की है।

रासुका के तहत हुयी कार्यवाई:
पुलिस ने मामले में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने जैसी घटना कारित करने के उद्देश्य से लोक व्यवस्था प्रभावित करने वाले दो अभियुक्तो गुलजार खान छोटे पुत्र गण सामून निवासी सेमराकलां थाना रेउसा के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (N.S.A.) के तहत कार्यवाई की हैं। पुलिस का कहना है कि यह दोनों अभियुक्त ग्रामीण इलाके में धार्मिक भावनाओं को आहत करने उद्देश्य से घटना कारित किये थे इसलिए पुलिस ने जेल ही दोनों अभियुक्तो को नोटिस तामील करायी है। यह दोनों अभियुक्त अभी जेल में ही निरुद्ध है।