महंगे पेट्रोल-डीजल से मिलेगा छुटकारा  


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
महंगे पेट्रोल-डीजल और कच्‍चे तेल के उत्‍पाद संकट को देखते हुए सरकार ईंधन सीएनजी फ‍िलिंग स्‍टेशनों की संख्‍या बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। और योजना के अनुसार उन छोटे शहरों में सीएनजी स्‍टेशनों को बढ़ाने की है, जहां लोग सीएनजी स्‍टेशनों की कमी के कारण सीएनजी वाहन खरीदने में रुचि नहीं दिखाते हैं।

खबर के मुताबिक , पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्‍य मंत्री रामेश्‍वर तेली ने सोमवार को लोकसभा में एक लिखित उत्‍तर में कहा 31 मई, 2021 की स्थिति के अनुसार देश में अभी 3,179 सीएनजी स्‍टेशन हैं और पीएनजीआरबी ने अगले 8-10 वर्षों की अवधि में प्राधिकृत कंपनियों द्वारा स्‍थापित किए जाने वाले 8181 सीएनजी स्‍टेशनों का न्‍यूनतम कार्य कार्यक्रम सौंपा है।

उन्‍होंने कहा कि , सीएनजी स्‍टेशनों की स्‍थापना नगर गैस वितरण नेटवर्क के विकास का हिस्‍सा है और यह कार्य पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस विनियामक बोर्ड पीएनजीआरबी ) द्वारा प्राधिकृत की गई कंपनियों द्वारा किया जाता है। देश के 27 राज्‍यों/ संघ शासित प्रदेशों में फैले 407 जिलों को कवर करते हुए सीजीडी नेटवर्क के विकास हेतु लगभग 232 भौगोलिक क्षेत्रों को प्राधिकृत किया गया है।