सेक्स के दौरान आपके स्तनों में आते हैं? कौन-कौन से बदलाव

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जब हम सेक्स करते हैं, तो यह पूरे शरीर के लिए एक बेहतरीन अनुभव होता है। लेकिन क्या किसी को इस बात की जानकारी हैं कि सेक्स के दौरान आपका शरीर कैसे प्रभावित होता है? पर बहुत से लोग सोचते होंगे कि सेक्स करने से सिर्फ महिलाओं की योनि में ही बदलाव आते हैं, लेकिन आपको बता दें कि उत्तेजना और रक्त प्रवाह के साथ हमारे शरीर में कुछ बदलाव जरूर आ जाते हैं। कई बदलाव कुछ लंबे समय तक रहते हैं और कुछ बदलाव ऐसे होते हैं जो सिर्फ सेक्स के समय ही रहते हैं।जबकि अधिकांश महिलाएं पहले से ही इस तथ्य से अवगत हैं कि उनके निपल्स उत्तेजित होने पर खड़े हो जाते हैं। सेक्स के दौरान हमारे पूरे शरीर में रक्त का प्रवाह तेजी से बढ़ जाता है। लेकिन सेक्स के बाद स्तनों में बदलाव होना एक सामान्य बात है। इसलिए आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

 

अधिक संवेदनशील हो जाते हैं स्तन…
सेक्स के दौरान हमारे शरीर में उत्तेजना बढ़ जाती है, जिसके कारण बड़े बदलाव होते हैं। उन्हें तुरंत स्पर्श के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाते हैं। जिससे सेक्स के दौरान स्तन में कई बदलाव आ जाते हैं।

स्तन से आता है सुगंधित पसीना…
सेक्स के दौरान एक बड़ा बदलाव यह भी आता है कि महिलाओं के स्तन से सुगंधित पसीना निकलता है। आप और आपका साथी दोनों इसका न पता लगा पाएंगे, इसे महसूस भी नहीं कर पाएंगे, और आप एक-दूसरे के प्रति और भी अधिक आकर्षित हो जाएंगे।

मस्तिष्क को ऑक्सीटोसिन छोड़ने के लिए कहते हैं स्तन…
जब स्तनों को हाथ या मुंह से दबाया जाता है, तो निप्पल की उत्तेजना मस्तिष्क को एक मेमो भेजती है कि यह ऑक्सीटोसिन छोड़ने का समय है। ऑक्सीटोसिन को लव हॉर्मोन के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि यह लोगों को सभी तरह के प्यार का एहसास कराता है, और सेक्स के दौरान भावनात्मक बंधन बनाने में एक प्रमुख घटक है।

रंग बदलते हैं…
स्तनों के नीचे और साथ ही उनके दोनों किनारों पर दिखाई देते हैं। यह गुलाबी रंग ऊपरी पेट और गर्दन तक भी फैल सकता है। इसके अलावा, इससे कुछ समय पहले, स्तन कभी-कभी थोड़े से नीले रंग के दिखाई दे सकते हैं,