चेन्नई :- चेन्नई का माना जाना पांडी बाजार

star-fancy-pondy-bazaar-thyagaraya-nagar-chennai-gift-shops-cdcurw

आधिकारिक तौर पर साउंडारपंडियन अंगदी नामक पांडी बाजार , चेन्नई के टी। नगर में स्थित एक बाजार है। यह चेन्नई के प्रमुख शॉपिंग जिलों में से एक है। बाजार ‘साउंडारपंडिया बाजार’ का नाम जस्टिस पार्टी के राजनेता डब्ल्यूपीए साउंडारपंडियन नादर के नाम पर रखा गया था, जिनकी मूर्ति वर्ग में स्थित है। उस क्षेत्र में पुलिस स्टेशन को आधिकारिक तौर पर ‘साउंडारपंडियार अंगदी कवल निलायम’ कहा जाता है।

 

5

वेगागरया रोड, जो पांडी बाजार की धमनी सड़क है, धीमी गति से चलने वाले यातायात से पीड़ित है। यातायात को कम करने के लिए, मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (चेन्नई) ने टी। नगर बस टर्मिनस में जाने वाली बसों को बदल दिया है जो पांडी बाजार के माध्यम से जाने जाते थे।

OLYMPUS DIGITAL CAMERA

 

अब वे थानिकाचलम रोड-बुर्किट रोड मार्ग से यात्रा करते हैं। कुछ मार्गों के लिए, जैसे कि 47 और 11 के दशक में, बस कभी-कभी पांडी बाजार के माध्यम से जाते हैं और कभी-कभी मोड़ के माध्यम से जाते हैं। टी। नगर बस टर्मिनस या अन्ना सलाई (सैदापेट और उससे परे) के लिए नेतृत्व किए जाने वाले निजी वाहनों को विशेष रूप से पैंडी बाजार मार्ग की बजाय थानिकाचलम रोड मार्ग या बोग रोड का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, खासकर घंटों के दौरान।

 

OLYMPUS DIGITAL CAMERA

OLYMPUS DIGITAL CAMERA

पांडि बाज़ार में दो या 3 किमी त्रिज्या के भीतर सभी मूल्य सीमाओं में कपड़ों, सहायक उपकरण और जूते के स्टोर की एक विस्तृत विविधता है। यह मल्टी ब्रांड रिटेल के लिए एक स्टॉप गंतव्य है।

 

 

स्वतंत्र खुदरा विक्रेताओं के साथ-साथ भारतीय टेरेन , एरो वुडलैंड, बाटा , फास्टैक, टाइटन , मोची ग्लोबस , रेमंड समूह , रीबॉक , नाइकी , ली , रैंगलर , लेवी स्ट्रॉस एंड कंपनी हेल्थ एंड ग्लो (महिला सौंदर्य उत्पाद) जैसे नाम ब्रांड स्टोर हैं। और बिग बाजार और श्री कृष्ण संग्रह जैसे सस्ता आउटलेट के साथ रंग प्लस।

dsc03357

 

लोकप्रिय कपड़ों के स्वतंत्र खुदरा विक्रेताओं में इंस्टोर (मल्टी-ब्रांड अधोवस्त्र और महिला फैशन), नायडू हॉल शामिल हैं। मोबाइल स्टोर चेन यूनिवर्ससेल और पूरविक भी पांडी बाजार में मौजूद हैं।

 

Shopping-near-Aurobindo-Ashram

प्रयुक्त किताबों, बाल्टी, रस्सियों, साबुन के मामलों, बालों के बैंड, चूड़ियों, बैग, और अन्य सामान जैसी कई वस्तुएं पांडी बाजार में सड़क के किनारे विक्रेताओं से उपलब्ध हैं। ये सड़क के किनारे की दुकानें पांडी बाजार का मुख्य आकर्षण बनाती हैं। सड़क के किनारे की दुकानों में अधिकांश वस्तुओं की कोई निश्चित कीमत नहीं है और इसलिए ग्राहकों और विक्रेताओं को अक्सर सौदा देखा जा सकता है। सप्ताहांत पर दुकानों के किनारे स्थित फुटपाथ भीड़ में हैं। सड़क के किनारे की दुकानें चेन्नई सहायक उपकरण के नए फैशन लाती हैं।

 

inside3_1365145354_1365145360_640x640

पांडी बाजार के आसपास और आसपास के कुछ लोकप्रिय रेस्तरां सरवन भवन, बालाजी भवन, गीता कैफे, हॉट चिप्स, आद्यार आनंद भवन, होटल वुडलैंड्स, अंजापार और बॉम्बे हलवा हाउस, (वेजी पंजाबी भोजन) हैं।

 

 

अंबिका एपलालम डिपो जो मसाला और एपलाम्स (पापैड्स) की विस्तृत किस्मों को स्टॉक करता है, वह पांडि बाज़ार के लिए लंबवत सड़क पर भी स्थित है।

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *