क्या बारिश में आपके कपड़ों से बदबू आती है? इन उपायों से मिनटों में करें दूर

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
मॉनसून में कपड़े की देखभाल करना किसी चुनौती से कम नहीं। हालांकि, बरसात की फुहारें हर किसी को लुभाती हैं, लेकिन ये मौसम कुछ समस्याओं के कारण मूड खराब कर देता है. उसमें से एक भी कपड़ों से बदबू का आना है. इस मौसम का माहौल अत्यधिक नम होने के कारण कपड़ों से जल्दी बदबू आने लगती है. कभी-कभी बदबू से इस्तेमाल के कपड़ों का पहनना मुश्किल हो जाता है. समस्या के पीछे का कारण बैक्टीरिया का विकास है. ऐसी स्थिति में, बदबूदार कपड़े पहनने से स्किन की बीमारी का खतरा भी बढ़ जाता है. अगर आप भी बारिश की इस समस्या से मुश्किल में हैं, तो कुछ टिप्स का पालन कर आप कपड़ों की दुर्गंध को हटा सकते हैं।

मॉनसून सीजन में कपड़ों की देखभाल के आसान उपाय :- रोजना सफाई की जरूरत- पसीने से तर कपड़ों को कभी स्टोर न करें. उनकी रोजाना सफाई बहुत महत्वपूर्ण है. अगर आप ऐसे कपड़े जमा करते हैं या उनको सफाई के बिना अलमारी में रखते हैं, तो इसके चलते आपके दूसरे कपड़ों से भी दुर्गंभ आने लगेगी।

सिरका और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल :- बरसाते के दिनों में अगर धोने के बाद कपड़ों से बदबू आती है, तब आपको बेकिंग सोडा या बदबू हटाने के लिए इस्तेमाल करें. स्पष्ट अंतर देखने के लिए कपड़ों से आ रही दुर्गंध को खत्म करने के लिए डिटर्जेंट के साथ बेकिंग सोडा या सिरका को अपनाएं.

हवा में कपड़ों को सुखाएं :- जब कभी आप कपड़ों को धोएं, तो सुखाने के लिए ऐसी जगह तलाश करें जहां पर्याप्त हवा हो. आप फैन की हवा में भी बरसात के दौरान कपड़ों को सुखा सकते हैं. ऐसा करने से आपके कपड़ों से बदबू नहीं आएगी.

नींबू रस का इस्तेमाल :- इस मौसम में अत्यधिक नमी के कारण भीगे कपड़े दुर्गंध देने लगते हैं. ऐसी स्थिति में, अगर आप कपड़ों की धुलाई करते वक्त नींबू के रस का इस्तेमाल करते हैं, तो कपड़ों से बदबू नहीं आएगी और ये ताजा रहेंगे.