दहेज लोभियो ने एक बार फिर नवविवाहित युवती को उतारा मौत के घाट

 

संवाददाता मनोज वैश्य
रीडर टाइम्स न्यूज

सीतापुर के देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सहरोई कालिका बक्स में आज नवविवाहित युवती सुनीता देवी पुत्री राम अवध उम्र करीब 21 वर्ष निवासी ग्राम रस्योरा थाना रामकोट जनपद सीतापुर की शादी 13 जून 2020 को अजय कुमार पुत्र पाल निवासी ग्राम सहरोई कालिका बक्स थाना देहात कोतवाली जिला सीतापुर के साथ में दान दहेज व समाज के अनुसार किया था शादी में ₹200000 का सामान व ₹100000 नगद दिया गया था शादी के बाद सभी ससुरालवाले दहेज से संतुष्ट नहीं हुए थे। जिसके बाद उनके पति अजय कुमार ने अपने परिवार के कहने पर अपनी पत्नी से डेढ़ लाख रुपया और मांगा उससे कहा मायके जाओ और इतना रुपया लेकर आओ जब पत्नी ने विरोध किया तब उसके ससुरालवालों ने उसको खूब मारा पीटा और पूर्व में भी कई बार जान से मार डालने का प्रयास किया।

मृतक सुनीता देवी के भाई उमेश कुमार पुत्र राम अवध निवासी ग्राम रस्योरा थाना रामकोट ने बताया कि, उसकी बहन सुनीता को उसके बहनोई अजय कुमार पुत्र श्रीपाल व कमलेश पुत्र श्रीपाल ,कमलेश की पत्नी व अनिल कुमार पुत्र श्रीपाल व अनिल की पत्नी व कुंती देवी पत्नी श्रीपाल शादी के बाद से ही दहेज से संतुष्ट नहीं थे। जिसको लेकर कई बार शिकवा शिकायत भी हुई थी जिसको ऐसे ही कई बार समझा दिया गया था उसके बावजूद कल दिनांक 25/4/2021 को उसकी बहन को ससुरालवालों ने मारते मारते मार ही डाला और सूचना पर हम लोग वहां पहुंचे तो उसका शव चारपाई पर मिला।

इसकी रिपोर्ट देहात कोतवाली में दे दी गई है। एसओ देहात कोतवाली ने बताया कि संबंधित मामले का मुकदमा दहेज हत्या में लिखा गया है घटना आत्महत्या की लग रही है। फिर भी मामले में आरोपी पति को पूछताछ के लिए बैठाया गया है। योगी सरकार से निवेदन है कि दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाए।