पांचवें टी-20 मैच में कुछ ऐसी हो सकती है भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां और निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 20 मार्च (शनिवार) को खेला जाएगा। पांच मैचों की सीरीज अभी 2-2 की बराबरी पर है और इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज को भी अपने नाम कर लेगी। चौथे टी20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश टीम को रोमांचक मैच में 8 रनों से हराया था। कप्तान विराट कोहली पांचवें मैच में लगातार फ्लॉप हो रहे केएल राहुल की जगह पर शिखर धवन को आजमा सकते हैं। वहीं इयोन मोर्गन हार के बाद टीम की गेंदबाजी अटैक में बदलाव कर सकते हैं।

सीरीज अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया

इंग्लैंड को चौथे टी20 मैच में हराकर टीम इंडिया ने सीरीज में जोरदार वापसी की है और टीम इस लय को आखिरी मैच में भी जारी रखना चाहेगी। बल्लेबाजी में लगातार चौथी पारी में फ्लॉप होने के बाद केएल राहुल पर गाज गिर सकती है और उनकी जगह पर शिखर धवन या ईशान किशन को मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू पारी में अर्धशतक जड़कर फाइनल मैच के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। कप्तान विराट कोहली भी इस सीरीज में अच्छी लय में नजर आए हैं और श्रेयस अय्यर का फॉर्म में लौटना टीम के लिए सोना पर सुहागा है। हालांकि, गेंदबाजी में पिछले मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 52 रन लुटाए थे, ऐसे में उनकी जगह पर टीम अक्षर पटेल को आजमा सकती है।

इंग्लैंड की टीम में हो सकते हैं बदलाव

इंग्लैंड के गेंदबाजों की चौथे टेस्ट मैच में जमकर पिटाई थी। क्रिस जोर्डन ने अपने चार ओवर के स्पेल में 41 रन लुटाए थे, जबकि आदिल राशिद ने भी 39 रन दिए थे। जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ही टीम की तरफ से कारगर साबित हुए थे। ऐसे में पांचवें और निर्णायक मैच में टीम जोर्डन की जगह पर टॉम कुर्रन या रेसी टॉपले को आजमा सकती है। इंग्लिश टीम की बैटिंग अबतक चारों ही मैचों में शानदार रही है और इयोन मोर्गन बैटिंग ऑर्डर से कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे। जोस बटलर और जेसन रॉय की जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है, जबकि बेयरस्टो और बेन स्टोक्स भी लय में नजर आए हैं।

हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड के बीच अबतक 18 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 9 में जीत टीम इंडिया के हाथ लगी है, जबकि 9 मैचों में इंग्लिश टीम ने भारत को धूल चटाई है। टीम इंडिया ने अपनी सरजमीं पर इग्लैंड के खिलाफ 10 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें इंग्लैंड और भारत ने पांच-पांच मैचों में जीत हासिल की है।