पचास लाख की अफीम सहित नेपाली महिला गिरफ्तार , जेल

रिपोर्ट : विनोद गिरि , रीडर टाइम्स IMG-20190710-WA0014

बहराइच : बहराइच रुपैडिहा थानाक्षेत्र अन्तर्गत  42वी. वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के सीमा चौकी रुपैडिहा और रुपईडीहा पुलिस के साथ सयुंक्त चेकिंग अभियान के आज सीमा पर चल ही रही थी की विश्वसनीय मुखबिर ने खबर दी कि कुछ ही समय बाद 01 नेपाली महिला नेपाल से अफीम की बड़ी खेप भारत ले जाने की फिराक मेँ है।

एस.एस.बी.के उच्च अधिकारियों व जवानो ने सीमा पर चेकिंग व जांच पड़ताल बड़ा दी।  सूचना के आधार पर जब सयुक्त टीम जांच पड़ताल को और गंभीरता से करने लगी तभी मुखबिर के द्वारा बताये हुए हुलिए, की एक महिला नेपाल से भारतीय सीमा मेँ प्रवेश करती  हुई दिखाई दी।  जब उस महिला को रोक कर महिला कार्मिक के द्वारा चेक किया गया तो उसके पास से 1.8 किलो अफीम पाया गया जिसकी बाजारू कीमत लगभग 54,00,000 रुपये आंकी गई हैl

अफीम से साथ पकड़ी गई  महिला ने अपना नाम काली क्षेत्री पत्नी करवीर, उम्र 62 साल, ग्राम रकड़ा, जिला जजरकोट नेपाल बताया। एस.एस.बी. की सक्रियता व पुलिस की निगरानी ने नेपाल बॉर्डर पर प्रतिदिन बड़ी तादात मेँ मादक पदार्थो की तस्करी के बड़े -2 योजनाओ पर तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। वो दिन दूर नही जब बॉर्डर क्षेत्र से कोई तस्कर निकलने की हिम्मत जुटा पाएगा।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *