पत्रकारिता विधि पर आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

पत्रकार एशोसिएशन ने नगर के प्रेसक्लब में आयोजित किया था दो दिवसीय कार्यशाला
महाराष्ट्र से पधारे ” दोपहर का सामना “के उपसंपादक ने पत्रकारों को दिया गुरुमंत्र

 

रिपोर्ट : देवेंद्र पाण्डेय,रीडर टाइम्स


सुल्तानपुर। तथ्यपरक खबरों से ही पत्रकारों की विश्वसनीयता कायम रखी जा सकती है। हमे खबरों के सभी पहलुओं पर ध्यान देना होगा । आज के इस शोसल मीडिया के दौर में मीडिया पर विशवसनीयता का संकट पैदा हो गया है। उक्त बातें महाराष्ट्र से पधारे “दोपहर का सामना” के उपसंपादक राजेश विक्रम ने कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया कि आज सोशल मीडिया के माध्यम से बेसिर पैर की खबरें वायरल की जा रही हैं। जिसे हमारे कुछ साथी बिना तस्दीक किये ही फॉरवर्ड कर देते हैं।

बाद में पता चलता है कि उसे किसी ने विशेष मानसिकता के तहत पोस्ट किया था। हमे ऐसे मैसेज से बचना पड़ेगा। अमेठी जनपद से पधारे वरिष्ठ पत्रकार संजीव भारती ने अपनी दो दशक की पत्रकारिता के अनुभव कार्यशाला में सम्मिलित पत्रकारों से साझा किए। वरिष्ठ पत्रकार विनोद पाठक ने भी अपने पत्रकारिता के अनुभव साझा किया।पत्रकार एशोसिएशन द्वारा संगठन के पत्रकार/सदस्यों के लिए नगर के प्रेस क्लब में दो दिवसीय कार्यशाला एवम प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

आज दूसरे व अंतिम दिन महाराष्ट्र से पधारे “दोपहर का सामना”के उपसंपादक राजेश विक्रम,अमेठी जनपद के वरिष्ठ पत्रकार संजीव भारती,वरिष्ठ पत्रकार विनोद पाठक,जिला सूचना अधिकारी महेंद्र कुमार व संगठन के महासचिव जितेंद्र श्रीवास्तव ने भी कार्यशाला में मौजूद पत्रकारो का पत्रकर्ता के गुर सिखाए।दो दिवसीय कार्यशाला में शामिल पत्रकारों को जिलासूचना अधिकारी महेंद्र कुमार प्रमाणपत्र वितरित किया गया।अंत मे पत्रकार एशोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ0 अवधेश शुक्ला ने सभी का आभार माना।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *