फंदे पर लटकी बच्चियों के साथ किया गया था रेप

rape victims

पिंपरी चिंचवाड इलाका पुणे के पास एक बहुत ही भयावह घटना घटी है .रविवार दोपहर मकान के अलग -अलग कमरों में एक महिला सहित तीन बच्चो की लाशें फंदे से लटकी मिली . तीन बच्चो में 2 लड़की और 1 लड़का था . तीनो की उम्र 9 साल से कम थी . पुलिस को शुरुआत में ये शक था कि महिला आर्थिक संकट के कारण अपने पति से होने वाले झगड़ों से तंग आ गई थी जिसके कारण पहले अपने बच्चो को फांसी पर लटकाया होगा फिर खुद को भी फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली .

लेकिन स्थानीय थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ये पता चला है कि बच्चियों का यौन उत्पीड़न किया गया है . पुलिस ने बताया कि महिला के पति को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है . महिला की उम्र 28 साल और तीनो बच्चो की उम्र 9 साल से कम थी . ये कोई पहला मामला नहीं है जब बच्चियों के साथ इस तरह के घिनौने कृत्य किये गए है इससे पहले भी मध्यप्रदेश के कटनी जिले में एक 10 वर्षीय एक बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने का मामला सामने आया था.

बच्ची की लाश गोबर गैस संयंत्र की टंकी से बरामद किया गया. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी . पिछले महीने मध्य प्रदेश के मंदसौर में 8 साल की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया था . मामला फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया गया .यह घटना 26 जून की  है . इरफान और आसिफ नाम के दो लोगों ने स्कूल से बच्ची का अपहरण करके उसके साथ बलात्कार कर उसकी हत्या की कोशिश की थी. अदालत ने दोनों ही आरोपियों को इस मामले में मौत की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने इस मामले में मात्र 56 दिनों में ट्रायल पूरा कर आरोपियों की सजा सुनाई थी. इस तरह की घटनाये आये दिन सुनाई देती है और लोगो की विक्षिप्त मानसिकता सामने आती है .




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *