बुज़ुर्ग उत्सव भाग दो में बुज़ुर्गों ने दिखाया अपना दबा हुनर

 

  • आशा वेलफेयर फाउंडेशन ने आयोजित किया बुज़ुर्ग उत्सव भाग दो
  • मस्ती विद फ्रूट चाट की थीम पर मनाया गया बुज़ुर्गों के साथ नववर्ष का उत्सव

लखनऊ। राजधानी की सक्रिय संस्था आशा वेलफेयर फाउंडेशन ने बुज़ुर्ग उत्सव भाग दो का आयोजन सरोजिनीनगर स्थित सार्वजनिक शिक्षोनयन संस्थान के वृद्धाश्रम में किया। वृद्धाश्रम में रह रहे बुज़ुर्गों ने जमकर इस आयोजन का आनंद लिया। आयोजन में वृद्धाश्रम में अपने घर से कोसों दूर रह रहे बुज़ुर्गों के लिए गेम्स, गीत, संगीत, कॉमेडी से भरपूर कार्यक्रमों का समावेश किया गया। बुज़ुर्गों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें फ्रूट चाट का नाश्ता दिया गया, जिसमें सेब, केला, अंगूर, पपीता इत्यादि आइटम थे।

संस्था के उपाध्यक्ष बृजेन्द्र बहादुर मौर्य ने बुज़ुर्गों के समक्ष तेरी भोली मुस्कानों ने मुझे बाबुल बना दिया गीत से शुरुआत करके कई पुराने गीतों को गाया। रिदम डांस फैक्ट्री के सागर शान ने यूपी वाला ठुमका लगाऊँ पर नृत्य करके बुज़ुर्गों को खुश होने पर मजबूर कर दिया। वागीशा पन्त ने पंजाबी गाने पर एवं आद्यान्शी कपूर ने बुज़ुर्गों के समक्ष प्रस्तुतियां दीं।

दिव्य संस्कृति म्यूजिक स्कूल की तरफ से बुज़ुर्गो को गेम्स करवाये गए।अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन से प्रोडक्शन हेड एवं सोशल एक्टिविस्ट अंजली पांडेय ने अपने जन्मदिन के मौके पर बुज़ुर्गों के आशीर्वाद के साथ केक काटकर खुशियां मनाई।इसी दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र छात्राओं करने वाले दल को उनके वृद्धाश्रम में सेवा के फलस्वरूप सिटीसीएस एवं अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन की ओर से सर्टिफिकेट भी प्रदान किये गए।

संस्था की अर्चना सिंह ने बताया कि बुज़ुर्ग उत्सव वृद्धाश्रम में निवास कर रहे निराश्रित बुज़ुर्गों को समर्पित कार्यक्रम है, जो दो महीने के अंतराल पर राजधानी के प्रत्येक वृद्धाश्रम में करना प्रस्तावित है। संस्था की सचिव ज्योति मेहरोत्रा ने बताया कि प्रत्येक बुज़ुर्ग उत्सव एक थीम पर आधारित किया जाता है और इस बार की थीम मस्ती विद फ्रूट चाट पर आधारित थी।


वृद्धाश्रम में रहने वाले प्रत्येक बुज़ुर्ग को पारिवारिक महौल मिलता है तो उनकी खुशी देखते ही बनती है।

कार्यक्रम में संस्था की कोषाध्यक्ष दिव्या गुप्ता, सदस्य अनीता सिंह, रीता सक्सेना, बिमला रावत, अभिषेक सिन्हा, अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन से प्रोडक्शन हेड एवं सोशल एक्टिविस्ट अंजली पांडेय, सीटीसीएस संस्था से फाउंडर मनोज कुमार, रक्तदानी एवं वरिष्ठ समाज सेवी आलोक अग्रवाल, सदस्य कीर्ति पन्त, सुनीता यादव, रचना कपूर, हेमा खत्री, तत्व न्यूट्रिशनिष्ट से डॉ अंकिता चौधरी, शचि गौर सिंह,बाल कलाकार प्रख्या सिंह,विक्रम सिंह यति सिंह,आदिल सिद्दीकी रेडियोमिर्ची,शालिनी शर्मा,दिव्य संस्कृति म्यूजिक स्कूल से विनोद मिश्रा,पारुल शुक्ला,आकाश कुमार,अदिति शाही,रीमा जलाल,वृद्धाश्रम प्रबन्धक पारुल बाजपई,उड़ान डांस अकादमी से सरिता सिंह,सहित कई अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद रहे। संस्था की अध्यक्ष सोनी वर्मा ने सभी आगंतुकों का आभार प्रकट किया।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *