भारत:- अक्टूबर लांच होगी डैटसन के दो नए मॉडल डैटसन गो और डैटसन गो प्लस

1_228f45d68a74da1967d0313b598a165f

नई दिल्ली :- निसान अपनी एंट्री-लेवल ब्रांड डैटसन को 9 अक्टूबर को अपनी कार भारत में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी कि सबसे खास बात यह कि इसी दिन हुंडई सैंट्रो (AH2) को भी पेश किया जाएगा, जो कि डैटसन की गाड़ियों को ही टक्कर देगी। डैटसन गो को सबसे पहले 2013 में पेश किया गया था, वहीं, डैटसन गो प्लस को 2015 में 7-सीटर वर्जन के साथ उतारा गया था। गो रेंज का यह सबसे बड़ा अपडेट होगा। इस साल के शुरुआत में इसके फेसलिफ्ट वर्जन इंडोनेशिया में उतारे गए थे और भारतीय वर्जन भी यही हो सकता है।

 

 

डैटसन गो फेसलिफ्ट में संशोधित ग्रिल, हैडलैंप्स और फ्रंट बंपर दिए जाएंगे। इंडोनेशिया स्पेसिफिकेशन वर्जन में नई LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं, जो कि बंपर में लगे हैं। माना जा रहा है भारतीय मॉडल में भी ऐसे ही डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए जाएंगे। दूसरे अपग्रेड्स के तौर पर ORVMs के साथ टर्न इंडीकेटर्स, टॉप वेरिएंट के लिए एलॉय व्हील्स और नए LED पॉजिशन टेललाइट्स दिए गए हैं।

 

 

केबिन में अपग्रेड्स के तौर पर संशोधित डैशबोर्ड, नए अपहोलस्ट्री सीट्स और कई फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा फीचर्स के तौर पर पावर विंडो और पावर स्टीयरिंग दिए जाएंगे। इसके अलावा गो और गो प्लस में मोबाइल डॉकिंग सिस्टम भी दिया जाएगा।

 

 

डैटसन गो और गो प्लस फेसलिफ्ट में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे। कार में 1.2 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि 5000 rpm पर 67bhp की पावर और 4000rpm पर 104Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा। इंडोनेशियन वर्जन में CVT ऑटोमैटिक का विकल्प दिया जा सकता है। वहीं भारतीय रेडी-गो में पहले से ही ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) दिया गया है। डैटसन का दावा है कि गो 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। माना जा रहा है फेसलिफ्ट वर्जन के आते ही इसके माइलेज में और सुधार देखा जा सकता है।

 

 

डैटसन गो प्लस: डैटसन गो प्लस अब नए अवतार में आएगी, यह 7 सीटर कार है जो अब नए लेआउट में आएगी यानी अब इसके लुक्स से लेकर कैबिन तक में काफी नयापन देखना को मिलेगा। जैसे इसमें नई हेडलाइट्स, नया बंपर, नई ग्रिल, टेल लाइट्स में एलईडी डीआरएल्स देखने को मिलेंगे। कार को पावर देने के लिए इसमें 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन अभी भी मौजूदा मॉडल को पावर दे रहा है।

 

 

डैटसन गो: गो प्लस के साथ ही डैटसन छोटी कार गो का भी फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करेगी, आपको बता दें कि कुछ समय नई गो को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। नई गो में भी काफी नए बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जायेगा जैसे की कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए अलॉय देखने को मिलेंगे। इंजन की बात करें तो कार में वही 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *