लखनऊ से दिल्ली जा रही बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत, दर्जनो घायल

रिपोर्ट :- विनोद गिरि, रीडर टाइम्स

IMG-20190708-WA0001

लखनऊ से दिल्ली जा रही बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत, दर्जनों लोग हुए घायल
लखनऊ से दिल्ली जा रही अवध डिपो की एक यात्री बस आज सुबह आगरा में झरना नाले के पास पुल के नीचे गिर गयी जिसकी वजह से इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई. पुलिस और बचाव दल मौके पर मौजूद हैं। उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार सुबह एक बस हादसे का शिकार हो गई। ये बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। तभी आगरा के झरना नाले में जा गिरी। इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई। पुलिस और बचाव दल मौके पर मौजूद है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

बस अवध डिपो की थी जो लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। घटना के बाद यूपी रोडवेज ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। इस घटना में 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। राहत बचाव का काम जारी है। बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुबह 4.30 बजे यह घटना हुई। एत्तमादपुर इलाके में झरना नाले में यह बस अनियंत्रित होकर गिर गई जिसमें अब तक 29 लोगों की मौत की खबर है। आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्यों का जायजा ले रहे हैं। पास के अस्पतालों में जख्मी लोगों का इलाज चल रहा है।

IMG-20190708-WA0002

घायलों में कुछ महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने डीएम और एएसपी को राहत और बचाव का काम तेजी से निपटाने का निर्देश दिया है। एत्तमादपुर थाना सीमा के अंतर्गत चौहान गांव के पास सुबह करीब 4:30 बजे यमुना एक्सप्रेस वे पर उस समय चीख-पुकार मच गई जब सवारियों से भरी बस हाईवे के बीच में बनी जगह से हो कर झरना नाले में गिर गई। घटना की सूचना पाकर थाना एत्तमादपुर सहित तमाम पुलिस थानों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और जेसीबी क्रेन से राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया। सूचना के बाद डीएम आगरा एनजी रवि कुमार और एसएसपी बबलू कुमार भी मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया है।

पुलिस के मुताबिक दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ एक्सप्रेस रोडवेज बस सं. यूपी 33 एटी 5877 अनियंत्रित होकर ग्राम कुबेरपुर के पास झरना नाले में गिर जाने से पानी के अंदर आधी डूब गई। 27 शव निकाले गए और करीब 15-16 लोगों को घायल अवस्था में निकाल कर अस्पताल भेजा गया है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाने का निर्देश दिया है और व्यक्तिगत तौर पर भी वे कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। घटनास्थल पर सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। डीजीपी ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *