सड़क पर दिख रहा गड्ढा निकला बैंक तक की सुरंग

अमेरिका के पेमब्रोक पाइन शहर की एक सड़क पर दिख रहे गड्ढे को राहगीर सड़कों पर हो जाने वाला आम गड्ढा मान रहे थे रहे थे. लेकिन फ्लोरिडा में पुलिस और एफबीआई उस वक्त हक्का बक्का रह गई जब यह साधारण सा दिखने वाला गड्ढा 50 गज लंबी सुरंग निकली.अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के मुताबिक चोरों ने सुरंग को बैंक के बेसमेंट के पास तक खोज लिया था.

sadak ka gaddha

इस गड्ढे की वजह से जब सच सामने आया तो पुलिस अपराधियों की तलाश में जुट गई है. इस गड्ढे की सूचना पहली बार एक मोटरसाइकिल चालक ने की थी. गड्ढे को भरने आए शहर के निर्माण विभाग को शक हुआ और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और एसबीआई को दी . 2 से 3 फीट चौड़े गड्ढे की जब जांच की गई तो पता चला कि यह शातिर चोरों की साजिश थी. गड्ढे वाली सुरंग से एक जनरेटर, बिजली के तार, सीढ़ी, जूते और स्टूल मिले हैं.

एफबीआई मियासी के स्पेशल एजेंट मिशेल डी लैवरॉक के मुताबिक यह देखने में छोटी सी थी लेकिन इसे जिस मकसद से बनाया गया उसके लिए यह पूरी तरह से फिट थी. जिस किसी ने भी इस सुरंग को बनाया उसका काम कुछ अधूरा इसलिए भी रह गया क्योंकि इस सुरंग की खुदाई अभी बाकी रह गई थी , यह बैंक तक नहीं पहुंच पाई थी . एजेंसी की माने तो शायद यह बैंक का एटीएम लूटने के लिए तैयार की जा रही हो .यहां पर कुछ दिन से बारिश हो रही है इसलिए माना जा रहा है कि इसका काम कुछ समय के लिए रुका हुआ था . एफबीआई एजेंट का कहना है वह सुरंग को देखकर हैरान है. यह सुरंग लकड़ी के टुकड़ों से ढकी हुई थी.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *