आतंकियों ने इंटरनेट से सीखा था बम बनाना, माचिस की तीलियों के बारूद का किया इस्तेमाल 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गिरफ्तार दोनों आतंकवादियों से पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा हुआ है. आतंकियों ने मात्र ₹2000 में कुकर बम तैयार किया था और इसके लिए उन्होंने खुद के पैसे खर्च किए थे. सूत्रों के मुताबिक, जब आतंकवादियों ने अपने आका उमर अल मंडी को बताया कि उन्हें बम बनाना नहीं आता है तो इन्हें इंटरनेट के जरिए बम बनाने की ट्रेनिंग दी गई. बाकायदा यह भी बताया गया कि इस बम को बनाने का सामान स्थानीय मार्केट में आसानी के साथ मिल जाता है।

भीड़ वाली जगह फटने पर बड़ा नुकसान कर सकता था बम :- इतना ही नहीं आतंकियों को यह भी बताया गया कि बम बनाने में ज्यादा पैसे भी नहीं लगते. इसके बाद अपनी जेब से पैसे खर्च करके आतंकियों ने प्रेशर कुकर बम बनाया था. सूत्रों का कहना है कि शुरूआती जांच के दौरान पाया गया है कि बम बनाने में माचिस की तीलियों के बारूद का प्रयोग किया गया था. बम निम्न क्वालिटी का था, लेकिन भीड़ वाली जगह फटने पर बड़ा नुकसान कर सकता था।

इंटरनेट के जरिए अलकायदा आतंकियों के संपर्क में आया था मिनहाज :- बता दें कि गिरफ्तार आतंकी मिनहाज की ई-रिक्शा में लगाने वाली बैटरी की दुकान है. पहले ये सेल्समैन का काम करता था और बाद में इंटरनेट के जरिए अलकायदा आतंकियों के संपर्क में आया था. यह उमर हलमंड के लगातार संपर्क में था. उसी के कहने पर यह बम बनाने में सफल हो गया था. बम बनाने के बाद निशाने पर कौन होगा, इसकी तलाश की जा रही थी।