जय अमित शाह जी छोटे व्यापारियों को भी 16000 गुना लाभ कमाने का हुनर सिखाएं : रोहित अग्रवाल

रिपोर्ट – ब्यूरो चीफ लखनऊ 
रीडर टाइम्स 
00000123
                                                     जय अमित शाह                                                                                   रोहित अग्रवाल

लखनऊ । राष्ट्रीय लोकदल व्यापार प्रकोष्ठ मध्य उ.प्र. के अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने जय अमित शाह को खुला पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने कहा कि आपका व्यापार बहुत फल-फूल रहा है और आप ने 16000 गुना लाभ अपने व्यापार में किया है। जो कि साधारण व्यापारियों की क्षमता से परे हैं। मुझसे काफी छोटे व मध्यम व्यापारी जुड़े हुये हैं।  जिनके व्यापार में 16 गुना लाभ करना भी उनकी सोच से परे है। उ0प्र0 में व्यापार करीब करीब खत्म सा हो गया है व व्यापारी परेशान  है।

पत्र में जिन बिन्दुओ पर ध्यान केन्द्रित किया गया है वह इस प्रकार है :-

1 फिरोजाबाद चूडियों के लिए बड़ा प्रसिद्व है, लेकिन व्यापारियों का व्यापार बंदी के कगार पर है। 

2. अलीगढ़ तालो के व्यापार के लिए प्रसिद् है , लेकिन व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर ताले लगते चले जा रहे हैं। 

3 भदोही कालीन के निर्यात के लिए पूरे देश में प्रसिद्व है , परन्तु उनके व्यापार भी बंदी के कगार पर हैं। 

4  मुरादाबाद बर्तनों के व्यापार के लिए बड़ा प्रसिद्व है , वहां भी व्यापारियों की हालत बद से बदतर है। 

इस पत्र के माध्यम से रोहित अग्रवाल ने जय अमित शाह को व्यापारियों की दुखद स्थित से रूबरू करवाया है । रोहित अग्रवाल ने कहा कि कुल मिलाकर प्रदेश का व्यापारी बहुत ही दुखी है व नोटबंदी व जी0एस0टी0 के बाद आत्महत्या करने जैसी स्थिति उत्पन्न हो चुकी है । जैसा कि आपको विदित है कि वर्तमान समय में त्योहारों का मौसम होने के बावजूद भी व्यापार की स्थिति बद से बदतर होती चली जा रही है और टर्नओवर गिरता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश एवं देश  के छोटे और मध्यम व्यापारियों की दुर्दशा  को देखते हुये आप द्वारा अपने व्यापार में किये गये टर्नओवर के दौरान अपनायी गयी नीतियों/टेक्नोलॉजी  के माध्यम से सेमिनार आयोजित करते हुये हम मध्यम एवं छोटे व्यापारियों को भी लाभान्वित करेंगे।

उन्होंने पत्र में कहा कि आशा  ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि हम व्यापारियों के दर्द को समझते हुये अपने बहुमूल्य समय में से कुछ समय निकालकर सेमिनार के माध्यम से छोटे एवं मध्यम व्यापारियों को मार्गदर्शन करेंगे।