जिला मुख्यालय पर हर्षोल्लास से मनाया गया सोनिया गांधी का जन्मदिन

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी , रीडर टाइम्सहरदोई : अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी का जन्मदिन जिला मुख्यालय, राजीव भवन, नघेटा रोड, हरदोई पर दोपहर 1 बजे केक काटकर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।उक्त कार्यक्रम में वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने शिरकत की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरदोई के प्रभारी माननीय रंजन दीक्षित ने कहा कि सोनिया गांधी ने देश और समाज के लिए प्रधानमंत्री पद की कुर्सी का परित्याग किया।

वह त्याग और तपस्या की प्रतिमूर्ति है।प्रदेश सचिव पूर्व अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि वह विश्व की ताकतवर महिलाओं में से एक हैं। उन्होंने अपने नेतृत्व कौशल से समाज को नई दिशा दी है।

पूर्व विधायक माननीय खालिद गौरी ने कहा कि सोनिया के कुशल नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने 10 साल केंद्र की सत्ता चलाई और कई योजनाओं का क्रियान्वयन किया।

निवर्तमान जिलाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार सिंह लोधी ने कहा कि सोनिया गांधी के अंदर नेतृत्व की असीम क्षमता है उन्होंने देश के गरीबों किसानों मजदूरों और आम आदमियों के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन करवाया ,जिसका लाभ करोड़ों भारतीयों को हो रहा है।

निवर्तमान शहर अध्यक्ष शशि भूषण शुक्ला शोले ने कहा कि देश आज उनके किए गए कार्यों का ऋणी है और गरीबों को जो योजनाएं मिल रही है उनके पीछे सोनिया गांधी का हाथ है।पूर्व प्रदेश सचिव विक्रम पांडे ने कहा कि सोनिया गांधी जी नारियों के लिए एक मील का पत्थर है और उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज सेवा में लगा दिया है वह देशवासियों के दुखदर्द को समझती हैं।

निवर्तमान मीडिया प्रभारी भुट्टो मिंया ने कहा कि सोनिया गांधी जी का जीवन संघर्षों से भरा है और वह संघर्षों से डरती नहीं है उन्होंने देश की एकता अखंडता के लिए अनेकों कार्य किए हैं ।प्रदेश सचिव युवा देवेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी जी ने जब जब देश पर संकट आया है कमान अपने हाथ में लेकर देश और कांग्रेस दोनों को बचाया है।

महिला अध्यक्ष सुनीता देवी ने कहा कि वह खुद महिलाओं के लिए आगे आकर कार्य करती हैं । महिला सशक्तिकरण की प्रबल समर्थक रही है ।अनुसूचित जाति के जिला चेयरमैन प्रेम प्रकाश वर्मा ने कहा कि सोनिया जी दलितों से बहुत स्नेह रखती हैं और दलितों के हितों के लिए वे सदैव काम करती आई हैं।

महिला नेत्री सुनीता मित्रा ने कहा कि वह देश की महिलाओं के लिए एक उदाहरण है और अनवरत संघर्ष कर रही है महिलाओं को सोनिया जी से संघर्ष सीखना चाहिए। अल्पसंख्यक अध्यक्ष आफताब हैदर ने कहा कि सोनिया जी त्याग और तपस्या की साक्षात प्रतिमूर्ति हैं उनके ऐसी महिला सदी में कम ही पैदा होती हैं ।

युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष रतन मोहन ने कहा की सोनिया जी युवाओं के भविष्य को लेकर चिंतित हैं और वह सरकार से युवाओं के रोजगार की मांग लगातार कर रही हैं

उक्त अवसर पर पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने केक काटकर एक-दूसरे का मुंह मीठा किया और अपने नेता की लंबी आयु एवं उनके दीर्घायु होने की ईश्वर से कामना की। उक्त कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भुट्टो मियां,वृंदावन बिहारी श्रीवास्तव, गोपाल पाण्डेय,पुनीत सिंह, मौजूद रहे।