फैज़ाबाद जनसभा में अखिलेश ने भाजपा पे कसा तंज, कहा आज याद आ रहे डाॅ0 लोहिया और डाॅ0 अम्बेडकर

03-05 c

                                                   समाजवादी पार्टी, 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ, उत्तर प्रदेश

रिपोर्ट:-संवाददाता (आशुतोष कुमार)
लखनऊ :- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी श्री आनन्द सेन के पक्ष में फार्बिस इंटरकालेज मैदान, फैजाबाद में और बाराबंकी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी श्री रामसागर रावत के समर्थन में मौरंगमण्डी मैदान, बाराबंकी में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित किया। श्री यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा ने संविधान के खिलाफ काम किया है। उसने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया है। उसने नफरत फैलाकर समाज को तोड़ा है। नौजवानों से रोजगार छीना हैं। भाजपाई तो अब अच्छे दिन की बात नहीं करते पर 23 मई से उनके फुरसत के अच्छे दिन जरूर आ जाएंगे।

 

 

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि आज भाजपा को डाॅ0 लोहिया और डाॅ0 अम्बेडकर याद आ रहे हैं। यद्यपि उनका इनसे कोई लेना देना नहीं है। आजादी के बाद दोनों ने मिलकर काम करने का इरादा किया था किन्तु वह नहीं हो पाया। हम उन्हीं के रास्ते पर चल रहे हैं। समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन विचारों का गठबंधन है। हम चाहते हैं संविधान बचे, संविधान ने जो अधिकार दिए हैं वे बचे रहें तो इसके लिए हम दो कदम पीछे भी चलने में नहीं हिचकेंगे।

 

03-05 d

श्री यादव ने कहा कि अयोध्या में समाजवादी सरकार के समय भजन स्थल बन रहा था। यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनता। परिक्रमा मार्ग में छाया तथा अन्य सुविधाएं होनी थी। बिजली लगातार दी जा रही थी। भाजपाइयों ने यहां पुष्पक विमान का धोखा दिया हेलीकाप्टर से राम सीता लक्ष्मण को लाए। घी के दिए जलाने की जगह सरसो के तेल का इस्तेमाल किया। भाजपाई छल करने में बहुत आगे है। वे विकास के रास्ते को रोकते हैं। छल से ही उन्होंने अपनी सरकार भी बनाई है।

 

 

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे लाल, हरे, नीले रंग की लहर देखकर भाजपाई घबरा गए हैं। साइकिल की तेज रफ्तार से उनमें बेचैनी है। समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी के पक्ष में आंधी आई हैं जिनकी ऊंची आवाज सुनाई देती थी उनकी सभा में कोई उत्साह और भीड़ नहीं दिख रही है। उन्हें अपना कोई काम याद नहीं आ रहा है।

03-05 b

 

श्री यादव ने कहा कि भाजपा की स्मार्ट सिटी दिखाई कहीं नहीं देती है। किसान को लागत का डेढ़ गुना मूल्य नहीं मिला। मंहगाई बेलगाम है। खाद की बोरी से 5 किलो खाद चुरा ली गई। किसान खेत की रखवाली करने के लिए रात-रात जागता है। जगह-जगह सांड़ घूम रहे हैं। उन्होंने वादा किया कि समाजवादी सरकार बनने पर एक्सप्रेस-वे से अयोध्या और फैजाबाद को भी जोड़ेंगे।

 

 

श्री यादव ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी प्रचार मंत्री ज्यादा हैं। चैकीदार बनने से पहले वे चायवाला थे, उनकी चाय बहुत बेकार निकली। हम तब तक नया भारत नहीं बना सकते जब तक कि नया प्रधानमंत्री नहीं बनेगा।