फ्रंट लाइन पर कार्यरत पुलिसकर्मियों को योगी सरकार से बड़ी राहत ।

रीडर टाइम्स डेस्क

1- पुलिस व पीएसी जवानों के लिए तत्काल इलाज की सुविधा
2- बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन बेड और कोविड केयर सेंटर की हुई व्यवस्था

लखनऊ:  कोरोना काल में उत्तर प्रदेश की पुलिस ने जान हथेली पर रखकर लोगों की सेवा की है। प्रदेश की योगी सरकार ने फ्रंट लाइन पर काम करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए प्रदेश की ज्यादातर जनपदों की पुलिस लाइनों में कोविड केयर सेंटर की स्थापना कर दी है। जिससे पुलिसकर्मियों को तत्काल बेहतर इलाज मुहैया कराया जा सके।

उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर फ्रंट लाइन पर काम करने वाले पुलिस और पीएसी के जवानों के लिए प्रदेश के 66 जनपदों की पुलिस लाइनों में कोविड केयर सेंटरों की व्यवस्था कर दी गई है। इनको सेंटरों में कुशल चिकित्सकों के द्वारा संक्रमित जवानों के तत्काल इलाज की पूरी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। पूरे प्रदेश की अलग-अलग पुलिस लाइनों में कुल 2993 कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। जिसमें 299 ऑक्सीजन बेड भी उपलब्ध कराए गए हैं। प्रदेश की कुल 34 पीएसी वाहिनी ओं में भी पीएसी जवानों के इलाज के लिए कुल 628 ब्लड उपलब्ध है। जिसमें 45 ऑक्सीजन बेड भी हैं।

 

इसके अलावा जीआरपी के द्वारा 107 बेड व प्रशिक्षण निदेशालय द्वारा 236 वेडो का कोविड केयर सेंटर संचालित किया जा रहा है। अब तक 500 से अधिक पुलिसकर्मी इन कोविड  सेंटरों में भर्ती हो चुके हैं जिसमें से ढाई सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी स्वस्थ होकर अपनी ड्यूटी पर वापस जा चुके हैं। योगी सरकार के इस कदम से पुलिसकर्मियों में संक्रमण को लेकर समस्या काफी हद तक समाप्त हो गई है।