रोहित शर्मा को वनडे कप्तान बनाने का फैसला क्यों है सही : सलमान बट

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बीसीसीआई ने बुधवार को रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया वनडे कप्तान बनाने का ऐलान किया। वो विराट कोहली को रिप्लेस करेंगे। रोहित शर्मा को कप्तान बनाने को लेकर पाकिस्तान के पू्र्व कप्तान सलमान बट ने अपनी राय व्यक्त की है। बट ने रोहित को कप्तान बनाने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा विराट कोहली पर काम का अधिक दबाव था। इसलिए आखिरकार बोर्ड ने उनका वर्कलोड खत्म कर दिया।

सलमान बट ने कहा,’ ये मेरे लिए हैरानी वाली बात नहीं है। वैसे भी इसका कोई मतलब नहीं है अगर वह (रोहित शर्मा) सिर्फ टी-20 टीम के कप्तान हैं। लिमिटेड ओवरों का कप्तान कोई एक ही होना चाहिए। एक निश्चित खिलाड़ी (विराट) पर से दबाव कम करना समझ में आता है। भारत अधिक टी-20 नहीं खेलता। मो मुख्य तौर पर वनडे और टेस्ट खेलते हैं। विराट के बोझ को कम करने के लिए उन्हें पूरी तरह से सफेंद गेंद की कप्तानी से हटा दिया गया।

उन्होंने आगे कहा,’जैसा कि मैंने कहा, यहां हैरानी की कोई बात नहीं है। यह अच्छी बात है क्योंकि आप देखेंगे कि विराट कोहली का प्रदर्शन बेहतर होता जाएगा। क्योंकि उन पर बहुत अधिक वर्कलोड था और वैसे भी भारत बहुत अधिक क्रिकेट खेलता है। दबाव तब और भी बढ़ जाता है जब सबकी निगाहें उन पर होती हैं और लोग सिर्फ उनके रन नहीं बनाने की बात करते हैं। लोगों के लिए उनका 50 रन बनाना कोई मायने नहीं रखता था। मुझे लगता है कि यह रोहित शर्मा एक सही रिप्लेसमेंट हैं।