लखनऊ : अमर सिंह ने आज़म खान के खिलाफ कराया FIR दर्ज

Amar Singh

#MeeToo कैंपेन को लेकर सांसद अमर सिंह का कहना है कि नारी सम्मान को ठेस पहुंचाने वालों को मोदी सरकार में सजा मिलकर रहेगी, चाहे मंत्री हो या संतरी। उन्होंने कहा कि राजनीति हो या फिल्मजगत अथवा कोई दूसरा फील्ड इससे अछूता नहीं है। राजनीति की बात करते हुए अमर सिंह ने कहा कि इसमें तमाम लोग ऐसे हैं कि दीन-दुनिया की बात करेंगे लेकिन अंदर से क्या है? कहा नहीं जा सकता।

 

 

अमर सिंह ने पत्रकारों से बताया की ‘मैंने अपनी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी देने के मामले में आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिये गोमती नगर पुलिस थाने में प्रार्थना-पत्र दिया था.’ सिंह ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी (सपा) नेता ने एक टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में उनपर और उनकी 17 वर्षीय जुड़वां बेटियों को धमकी दी थी |

 

 

सिंह 30 अगस्त को रामपुर गए थे और खान से कहा था कि उनकी ‘बलि’ ले लें लेकिन उनकी बेटियों को छोड़ दें, पुलिस ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने की पुष्टि की है |

azam khan new

 

पत्रकारों से बात करते हुए अमर सिंह ने कहा कि मुलायम सिंह यादव तो फिल्म स्टार जयाप्रदा को तो जानते भी नहीं थे। आजम खां ने कहा था रामपुर में एक नूर है जिसको निपटाने के लिए हूर चाहिए। मुलायम सिंह ने मेरे कहने से मात्र एक टिकट दिया था। अमर सिंह ने कहा कि आजम खां ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब तक अमर सिंह की जवान हो रही बेटियों को काटा नहीं जाएगा तब तक देश मे दंगे नहीं रुकेंगे।

 

 

तेजाब से जलाया नहीं जाएगा तब तक दंगे नहीं रुकेंगे। अखिलेश ने मेरी बेटियों और अपनी बहनों की रक्षा के लिए कुछ नहीं कहा। देश तथा प्रदेश में मुस्लिम तो भाजपा को हराने वाला दल खोजते हैं लेकिन, यदि ङ्क्षहदू एक रहा तो जीत उसकी होगी। हिंदू बंटा हुआ है।

 

 

पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ कल गोमतीनगर में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद राज्यसभा सदस्य अमर सिंह समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम पर जमकर बरसे। अमर सिंह ने दो टूक कहा कि आजम खां जल्द ही जेल जाएंगे। राज्यसभा सदस्य अमर सिंह और पूर्व मंत्री आजम खां के बीच तकरार ने आखिरकार कानूनी पचड़े का रूप ले लिया। गोमतीनगर थाने में अमर सिंह की तहरीर पर पूर्व मंत्री व सपा नेता आजम खां के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने व मानहानि समेत कई संगीन धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई। मामला बड़े नेताओं से जुड़ा होने के कारण राजधानी पुलिस के अफसर मुकदमे पर कार्रवाई के सवाल पर फिलहाल चुप्पी साधे हैं।

 

 

अमर सिंह का आरोप है कि आजम दंगे करवाकर देश की शांति भंग करना चाहते हैं। तहरीर पर पुलिस ने आजम खां के खिलाफ धर्म, भाषा व नस्ल के आधार पर टिप्पणी करने सहित लोगों में नफरत फैलाने, राष्ट्र की अखंडता प्रभावित करने और जान से मारने की धमकी देने की भी एफआइआर दर्ज की है।

 

 

अमर सिंह का आरोप है आजम ने उन्हें अवसरवादी कहा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर संकेत करते हुए कहा कि आप अमर सिंह से दूरी बनाकर रखिए। कहीं ऐसा न हो कि वह इतना घुस जाएं कि आपके कमरे में बिछे चादर का रंग भी बता दें। अमर सिंह ने इस बयान से सम्मान की क्षति और मानहानि का आरोप लगाया। उन्होंने तहरीर के साथ पुलिस को एक वीडियो फुटेज भी सौंपी है, जिसमें आजम खां का बयान रिकॉर्ड है। तहरीर में कहा गया है कि पीडि़त के पास ऐसा कोई माध्यम नहीं है, जिससे वह उसकी जांच करवा सके।