विडंबना : सीेएम योगी के अरमान धरातल पर धड़ाम

रिपोर्ट शरद द्विवेदी 

रीडर टाइम्स न्यूज़

जिले की सदर तहसील की ग्राम भदैचा में बडे पैमाने पर हो रहा सरकारी जमीनों पर कब्जा, कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खानापूरी

हरदोई / सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सत्ता पर काबिज होते ही भूमाफियों पर कडे शिकजें कसने वादे ही नही पूरे दावे किए थे। इसके लिए एंटी भूमाफिया टीम का गठन भी कराया। लेकिन फिर भी जमीनी स्तर सरकारी जमीने भूमाफिया बडे पैमाने पर हथिया रहे है। यह तो एक बानगी मात्र उदाहरण है ठीक एेसे ही कई मसले यहां सदर तहसील में हर रोज देखे जा रहे थे। बताते चलें कि यहां सदर तहसील के ग्राम भदैचा की गाटा संख्या 242 जो पडोसी ग्राम फर्दापुर के पास आबादी के रूप में दर्ज है। जिस पर उसी गांव के कई लोगों ने अवैध तरीके से पक्के मकानों का निर्माण करा लिया। शेष कुछ भूमि खाली पडी है उस पर भी अस्थायी तौर पर अतिक्रमण घूरा, कंडे, बठिया व नव निर्माण के सामग्री लगा रखी है। इतना ही भूमाफियाओं का कहर जारी है। लेकिन सीएम योगी जी के जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी व कार्रवाई के नाम का ढिंढोरा पीटकर अपनी वाहवाही लूट रहे है। ग्रामीणों ने प्रशासनिक जिम्मेदारों से पूरे मामले की शिकायत की है। लेकिन तब से एक पखवारा बीतने के बावजूद कार्रवाई के नाम पर जांच ही करायी जा रही है। जिससे ग्रामीणों में रोष पनप रहा है।

•  जनप्रतिनिधि की शिकायत पर गोलमोल रिपोर्ट

हरदोई / भूमाफियों के इस काले कारनामें को उजागर करने वाली भदैचा की निवर्तमान प्रधान शकुन्तला सिंह ने करीब एक सप्ताह पूर्व प्रार्थना पत्र के माध्यम एसडीएम से लिखित शिकायत की थी। एसडीएम ने मामले की जांच क्षेत्रीय लेखपाल शिवराज से स्थलीय आख्या मांगी। लेखपाल ने भूमाफियाओं का बचाव करते हुए कब्जे की भूमि को खाली दर्शा दिया। दोबार जांच की मांग पर लेखपाल ने अतिक्रमण होने का जिक्र करते हुए रिपोर्ट सौंपी।

डीएम के आदेश भी हुए दरकिनार

हरदोई / जिले के तेजतर्रार व स्वच्छ छवि की कार्यशैली के रूप में माने जाने वाले डीएम अविनाश कुमार ने कमान संभालते ही अवैध कब्जेदारों को भूमि बेदखल करने के साथ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। लेकिन मातहतों ने उनके भी आदेशों को दरकिनार कर खुद की मनमानी पर उतारू है ।