विराट कोहली ने मैच के बाद बताया , कैसे मिली जीत

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली कि कप्तानी में साऊथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर इस टेस्ट सरीज में परफेक्ट शुरुआत कि हैं। भारतीय टीम ने पहली बार साऊथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्ट मैच जीतने का गौरव हासिल किया साथ ही इस मैदान पर कोई टेस्ट जीतने वाली पहली एशियाई टीम भी बन गई। साउथ अफ्रीका को इस टेस्ट मैच में 113 रन से शिकस्त देने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमने बिल्कुल सही शुरुआत की। बारिश की वजह से मैच का एक दिन खराब हो गया था फिर भी हमने जीत हासिल की इससे पता चलता है कि हमने कितना अच्छा खेला।

कोहली ने कहा कि साउथ अफ्रीका में खेलना हमेशा ही एक बड़ी चुनौती होता है। हमने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम के बल्लेबाजों ने अनुशासन दिखाया। विदेश में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करना काफी चुनौती भरा होता है , लेकिन क्रेडिट पूरी तरह से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को जाता है क्योंकि उन्होंने पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करके हमें शानदार शुरुआत दी। हमें पता था कि 300-320 का स्कोर बनाने के बाद हम पोल पोजिशन में थे। मुझे ये भी पता था कि गेंदबाज जरूर अपना काम करेंगे। पहली पारी में बुमराह ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की जिसकी वजह से वो 40 रन ज्यादा बनाने में सफल रहे।

विराट ने कहा कि जिस तरह से टीम के गेंदबाज एक साथ मिलकर गेंदबाजी करते हैं वो हमें कठिन परिस्थिति से बाहर निकाल लेते हैं। कि वो इस वक्त दुनिया के तीन बेहतरीन सीम गेंदबाजों में शामिल हैं। उनकी मजबूत कलाई , उनकी सीम की स्थिति और सही लेंथ पर लगातार गेंदबाजी करने की क्षमता उन्हें शानदार गेंदबाज बनाती है। हमें इतना आत्मविश्वास मिला और यह एक ऐसा मैदान है जहां हमें खेलना पसंद है।