हरदोई जनपद सण्डीला तहसील में हुआ तहसील दिवस

रिपोर्ट :आशीष गुप्ता , रीडर टाइम्ससण्डीला  : सण्डीला मर आयोजित हो रहे सम्पूर्ण समाधान दिवस में उस वख्त हड़कंप मच गया। जब ज़िले कर प्रभारी मंत्री अचानक तहसील दिवस में पहुंच गए। ज़िले के प्रभारी मंत्री सतीश महाना ने सण्डीला के संपूर्ण समाधान दिवस में लोगों की शिकायतें सुनीं। उन्होंने यहां आयोजित हुए पिछले समाधान दिवस की कार्यवाही रजिस्टर देखा। उन्होंने डीएम पुलकित खरे की तारीफ करते हुए कहा कि कार्य संतोषजनक है। जनता सर दोस्ताना व्यवहार होना चाहिए। जिसके लिये कुछ आवश्यक निर्देश भी दिए हैं।

सर्प दंश से किसान की मौत पर मंडी समिति द्वारा मृतक किसान की पत्नी को मुख्य मंत्री व्यक्तिगत दुर्घटना सहायता योजना के अंतर्गत 3 लाख की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई।

जिसको प्रभारी मंत्री सतीश महाना ने डेढ़ लाख का चेक और डेढ़ लाख की एफडी को मृतक किसान की पत्नी को सौंपा। गौरतलब है कि बीती 6 जून को खेत पर काम करते समय सैदपुर समोधा निवासी रमेश की सांप काटने से मौत हो गयी थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा यूपी में एनआरसी लागू किये जाने की संभावना जताये जाने पर योगी कैबिनेट के मंत्री और हरदोई के प्रभारी मंत्री सतीश महाना ने बड़ा बयान दिया है। सतीश महाना का कहना है कि जो इस देश का नागरिक नहीं है उसे यहां से जाना ही चाहिए।

एनआरसी यूपी में ही नहीं पूरे देश मे लागू होना चाहिए। दुनिया का कोई ऐसा देश नहीं है जहां बिना वीज़ा के रहा जाए। यह इस देश की जनता का अधिकार है।सड़क हादसों में जान गवाने वाले मृतक आश्रितों के परिवार को प्रभारी मंत्री ने 55 लाख की आर्थिक सहायता के चेक सौंपे।

मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना के अंतर्गत 11 लाभार्थियों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता दी गयी है। सण्डीला तहसील में लगे कैम्प में सतीश महाना ने लाभार्थियों को आर्थिक सहायता के प्रमाण पत्र सौंपे।

सिंचाई विभाग द्वारा सण्डीला तहसील परिसर में सिंचाई संयंत्र मेले का आयोजन किया गया। जिसमें सिंचाई के लिए प्रयोग किये जाने वाले आधुनिक संयत्रों का प्रदर्शन किया गया। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना पर ड्रॉप मोर क्राप की जानकारी दी गयी।

इस योजना में किसानों को अनुदान पर सिंचाई संयंत्र देने के व्यवस्था है।हिंदी दिवस के अवसर पर जी – एस कोचिंग सेण्टर में निबन्ध लेखक प्रतियोगिता का किया गया आयोजन